Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी सरकार ने तकनीकी कोर्सों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा शेड्यूल किया जारी, जानें डिटेल्स

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को तकनीकी कोर्सों में नामांकित अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा की घोषणा की है।

यूपी सरकार ने तकनीकी कोर्सों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा शेड्यूल किया जारी, जानें डिटेल्स
X

यूपीएससी सीएपीएफ परीक्षा 2020

उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को तकनीकी कोर्सों में नामांकित अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए परीक्षा की घोषणा की है। तकनीकी और व्यावसायिक शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने पुष्टि की है कि परीक्षा जुलाई में होगी।

आलोक कुमार ने कहा कि यूपी सरकार ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत सभी छात्रों की अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। अंतिम वर्ष के अलावा, परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी। यह वस्तुनिष्ठ प्रकार और ऑनलाइन होगा। परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और इसमें केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे।

सरकार ने जुलाई के तीसरे सप्ताह में तकनीकी शिक्षा विभाग के तहत सभी छात्रों की अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। अंतिम वर्ष के अलावा, परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में होगी। यह वस्तुनिष्ठ प्रकार और ऑनलाइन होगा।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा था कि स्नातक पाठ्यक्रमों में केवल अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित की जाएगी क्योंकि इसने शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए राज्य और निजी विश्वविद्यालयों में वार्षिक और सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं जो कोविड-19 महामारी से प्रभावित हैं।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, जिनके पास उच्च शिक्षा विभाग भी है, ने कहा कि विश्वविद्यालयों में, छात्रों को दूसरे वर्ष में पदोन्नत किया जाएगा, जहां स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रथम वर्ष की परीक्षा आयोजित नहीं की गई थी। हालांकि 2022 में द्वितीय वर्ष की परीक्षा के आधार पर उनके पहले वर्ष के अंक तय किए जाएंगे।

Next Story