Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NEET 2018: मद्रास हाईकोर्ट ने NEET काउंसलिंग पर लगाई रोक, जानें वजह

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 2018 पर मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के दो दिन बाद गुरुवार को सरकार ने नीट की काउंसलिंग पर रोक लगा दी।

NEET 2018: मद्रास हाईकोर्ट ने  NEET काउंसलिंग पर लगाई रोक, जानें वजह

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट 2018 पर मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के दो दिन बाद गुरुवार को सरकार ने नीट की काउंसलिंग पर रोक लगा दी। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही काउंसलिंग प्रक्रिया फिर से शुरू हो सकेगी।

आपको बता दें कि मद्रास हाईकोर्ट के एक फैसले से इसी महीने जारी ‘नीट’ के नतीजों पर पेच फंस गया है। हाईकोर्ट ने मंगलवार को तमिल माध्यम से नीट देने वाले छात्र-छात्राओं को 196 अंक अतिरिक्त देने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ेंः NEET 2018: मद्रास हाईकोर्ट ने नीट अभ्यार्थियों को दी बड़ी राहत, मिलेंगे अब अधिक अंक

सीबीएसई ने 6 मई को यूजी चिकित्सा और दंत चिकित्सा कोर्सों में प्रवेश के लिए नीट परीक्षा ओयोजित कराई थी उसमें तमिल भाषा में नीट एग्जाम देने वाले परीक्षार्थियों के 49 प्रश्न गलत थे।

सीपीएम के सांसद टीके रंगराजन ने कोर्ट दावा किया कि तमिल भाषा के नीट पेपर में 49 प्रश्न गलत हैं उन प्रश्नों के परीक्षार्थियों को अधिक अंक मिलने चाहिए।

इस याचिका का मद्रास हाई कोर्ट ने 196 अधिक का फैसला सुनाया। इससे नीट की रैंकिंग पर असर पड़ने की संभावना है। सीबीएसई ने फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है।

Next Story
Top