Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

KSEEB PUC Rsults 2020: कर्नाटक पीयूसी 1 रिजल्ट हुआ स्थगित, जानें नई तारीख

KSEEB PUC Rsults 2020: कर्नाटक पीयूसी 1 रिजल्ट स्थगित कर दिया गया है। अब रिजल्ट 14 अप्रैल 2020 के बाद घोषित किया जाएगा।

KSEEB PUC  Rsults 2020: कर्नाटक पीयूसी 1 रिजल्ट हुआ स्थगित, जानें नई तारीख

KSEEB PUC Rsults 2020: पूर्व विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग, कर्नाटक 27 मार्च, शुक्रवार को प्रथम वर्ष के पूर्व विश्वविद्यालय (पीयूसी) परीक्षा के लिए परिणाम घोषित नहीं करेगा। परिणाम 14 अप्रैल के बाद जारी किए जाएंगे। केएसईईबी पीयूसी 1 रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवार एक बार रिजल्ट घोषित होने के बाद अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट pue.kar.nic.in से चेक कर पाएंगे।

पूर्व विश्वविद्यालय शिक्षा विभाग, कर्नाटक के निर्देशक एम कांगावल्ली ने बताया है कि केएसईईबी पीयूसी परीक्षा का रिजल्ट 27 मार्च को जारी होना था, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप और लॉकडाउनल के कारण अब रिजल्ट 14 अप्रैल के बाद घोषित किया जाएगा।

परिपत्र में पहले उल्लेख किया गया था कि परिणाम 27 मार्च, 2020 को जारी किए जाएंगे। मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो गई है, लेकिन स्कूल के कर्मचारियों को परिणामों को सारणीबद्ध करना आवश्यक है, जो शटडाउन के कारण संभव नहीं है। पीयूसी परिणाम की तारीख लॉकडाउन समाप्त होने के बाद तय की जाएगी

कर्नाटक पीयूसी 1 परिणाम 2020 : ऐसे करें चेक

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइटों- pue.kar.nic.in पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर, किसी भी एक लिंक सर्वर 1/2/3 पर क्लिक करें

चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा

चरण 4: पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग-इन करें

चरण 5: परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा

चरण 6: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

केएसईईबी फाइनल पीयूसी II परीक्षा - 23 मार्च को निर्धारित की गई थी - जिसे पिछले सप्ताह स्थगित कर दिया गया था। राज्य सरकार ने 29 मार्च, 2020 से शुरू होने वाली एसएसएलसी परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। केंद्रीय बोर्ड सहित राज्यों ने 31 मार्च तक अपनी कक्षा 10, 12 परीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने जेईई मेन भी रखा है जो 5 अप्रैल से शुरू होने वाला था।

Next Story
Top