Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIMC Entrance Result 2020: आईआईएमसी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

IIMC Entrance Result 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, NTA ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की विभिन्न पीजी कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है।

IIMC Entrance Result 2020: आईआईएमसी प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें स्कोर कार्ड
X

आईआईएमसी प्रवेश रिजल्ट 2020 

IIMC Entrance Result 2020: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (IIMC) की विभिन्न पीजी कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो छात्र 18 अक्टूबर को ऑनलाइन प्रवेश में उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट iimc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अंग्रेजी पत्रकारिता में सामान्य श्रेणी के लिए कट-ऑफ 90 प्रतिशत, हिंदी, रेडियो और टीवी पत्रकारिता- 94 प्रतिशत, विज्ञापन और जनसंपर्क- 98 प्रतिशत, ओडिया पत्रकारिता- 80 प्रतिशत, उर्दू, मलयालम पत्रकारिता- 72 प्रतिशत, मराठी पत्रकारिता 76 प्रतिशत कटऑफ रहा है।

योग्य उम्मीदवारों को 6 नवंबर तक अपने प्रवेश को नवीनतम रूप से सुरक्षित करना होगा। उम्मीदवारों को अपने पाठ्यक्रम और संस्थानवार मेरिट सूची की जांच करने की आवश्यकता है, और वेबसाइट iimc.nic.in पर उपलब्ध प्रवेश प्रक्रिया पर विवरण इस प्रक्रिया को आगे जारी रखने के लिए।

आईआईएमसी प्रवेश रिजल्ट 2020: ऐसे करें चेक

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट iimc.nic.in पर जाएं।

चरण 2: वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध परिणाम टैब पर क्लिक करें

चरण 3: नए टैब में, पाठ्यक्रम के परिणाम पर क्लिक करें

चरण 4: चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ एक पीडीएफ शीट खुलेगी

चरण 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

एनटीए के अनुसार 6 परिसरों में फैले 8 पाठ्यक्रमों के लिए 18 अक्टूबर को आयोजित ऑनलाइन प्रवेश परीक्षाओं के लिए कुल 4,621 उम्मीदवारों ने आवेदन किया और 3,707 (80.22 प्रतिशत आवेदक) उपस्थित हुए। इसके अलावा 28 उम्मीदवारों के परिणामों को अनुचित साधनों में लिप्त होने के लिए रोक दिया गया है और उन्हें आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार एक वर्ष के लिए प्रवेश परीक्षा में उपस्थित होने से वंचित किया गया था।

परिसरों में आईआईएमसी अंग्रेजी पत्रकारिता, हिंदी पत्रकारिता, उर्दू पत्रकारिता, रेडियो और टीवी, विज्ञापन और जनसंपर्क (ADPR), और क्षेत्रीय भाषाओं - मलयालम, मराठी और ओडिया में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्रदान करता है।

Next Story