Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICAI CA 2020: आईसीएआई सीए परीक्षा आज से शुरू, जानें महत्वपूर्ण बदलाव

ICAI CA 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) आज यानी 21 नवंबर परीक्षा आयोजित करेगा। रिपोर्ट के अनुसार 4.3 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड हैं।

ICAI CA 2020: आईसीएआई सीए परीक्षा आज से शुरू, जानें महत्वपूर्ण बदलाव
X

आईसीएआई सीए 2020

ICAI CA 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) द्वारा आज यानी 21 नवंबर को सीए नवंबर की परीक्षा आयोजित की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार 4.3 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए रजिस्टर्ड हैं। आईसीएआई सीए परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर के बीच 1085 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

आईसीएआर्ई ने दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, तिरुनेलवेली, चेन्नई में पांच परीक्षा केंद्रों का स्थान बदल दिया है। संशोधित परीक्षा केंद्र के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है। परीक्षा के लिए पहले से जारी किए गए एडमिट कार्ड नए स्थान के लिए भी मान्य रहेंगे। अन्य सभी विवरण अपरिवर्तित रहते हैं।

सभी उम्मीदवारों को यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि वे कोविड -19 से पीड़ित हैं, तो वे आगामी परीक्षाओं के लिए उपस्थित नहीं होंगे और उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

आईसीएआई 21 जनवरी 2021 से मई 2021 परीक्षा के अलावा एक अलग परीक्षा भी आयोजित करेगा। को-19 का कोई भी प्रभाव रखने वाले छात्र परीक्षा के अंतिम दिन तक कभी भी बाहर निकल सकते हैं और जनवरी या मई, 2021 में अगली परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं। बाहर निकलने के लिए, कोई भी दस्तावेज जमा करने की आवश्यकता नहीं है (केवल स्व-घोषणा आवश्यक है) और इसके लिए एक ऑनलाइन विंडो की सुविधा है।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आगे अंतिम पाठ्यक्रम (नई) में खुली किताब की परीक्षा में पेपर -6 (वैकल्पिक पेपर) में पात्र पुस्तकों / अध्ययन सामग्री की अनुमति से संबंधित कुछ प्रश्न उठाए जा रहे थे। यह स्पष्ट किया जा रहा है कि इसकी अनुमति दी जाएगी।

Next Story