Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DRDO Apprentice Recruitment 2021: डीआरडीओ ने अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

DRDO Apprentice Recruitment 2021: रक्षा प्रयोगशाला जोधपुर रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने 2021-22 के लिए एक वर्ष के लिए अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

DRDO Apprentice Recruitment 2021: डीआरडीओ ने अपरेंटिस पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन
X

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021

DRDO Apprentice Recruitment 2021: रक्षा प्रयोगशाला जोधपुर रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने 2021-22 के लिए एक वर्ष के लिए अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान 7 खाली पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

उम्मीदवारों को https://apprenticeshipindia.org पर अपना नाम पंजीकृत करना होगा और आवेदन पत्र की स्कैन की गई प्रतियां दस्तावेजों और प्रमाण पत्रों के साथ पीडीएफ प्रारूप में ईमेल Director@dl.drdo.in पर भेजनी होगी।

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन की तिथि से 15 दिन है। विज्ञापन 19 जून को रोजगार समाचार में प्रकाशित हुआ था।

वेतन

बीएससी-कंप्यूटर साइंस और बीएससी-पीसीएम के लिए 9000 रुपए और डिप्लोमा-इलेक्ट्रिकल इंजीनियर और डिप्लोमा-मैकेनिकल इंजीनियर के लिए 8000 रुपए मासिक वेतन मिलेगा।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन योग्यता (अर्हता परीक्षा के अंकों का प्रतिशत) के आधार पर किया जाएगा। केवल चयनित उम्मीदवारों को ऑफर लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

केवल नए पास-आउट ही आवेदन कर सकते हैं। जिन्होंने अपना संबंधित पाठ्यक्रम (2018, 2019, 2020) पास कर लिया है वे ही आवेदन कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने 2018 से पहले अपनी योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे पात्र नहीं हैं। स्नातकोत्तर उम्मीदवार पात्र नहीं हैं।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार https://www.drdo.gov.in पर लॉग ऑन कर सकते हैं और प्रश्नों के लिए, उम्मीदवार Director@dl.drdo.in पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रोजगार समाचार में विज्ञापनों की जांच करें।

Next Story