Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

छत्तीसगढ़: शिक्षा कर्मियों के 60 हजार खाली पद, नई भर्ती की मांग को लेकर भूख हड़ताल

छत्तसीगढ़ प्रदेश में रिक्त 60 हजार शिक्षाकर्मियों की भर्ती की मांग को लेकर डीएड-बीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ रविवार से भूख हड़ताल पर है।

छत्तीसगढ़: शिक्षा कर्मियों के 60 हजार खाली पद, नई भर्ती की मांग को लेकर भूख हड़ताल

प्रदेश में रिक्त 60 हजार शिक्षाकर्मियों की भर्ती की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ डीएड-बीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संघ रविवार से भूख हड़ताल पर है। भूख हड़ताल में शामिल होने रायपुर के अलावा दूसरे जिलों से भी बेरोजगार पहुंचे हैं।

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ के सदस्य 15 जून से राजधानी के ईदगाह भाठा मैदान में आंदोलन कर रहे हैं। 23 जून को सभी शिक्षामंत्री के बंगले का घेराव करने जा रहे थे ,तब उन्हें पुरानी बस्ती थाने के पास रोक लिया गया था।

यह भी पढ़ेंः IBPS: प्रोबेशनरी ऑफिसर के 10190 पदों पर होंगी भर्तियां, जल्द करें आवेदन

प्रदेश में लगभग 1 लाख 70 हजार लोग बीएड-डीएड कर चुके हैं। पिछले 6 साल से शिक्षकों की भर्ती नहीं होने से बेरोजगार युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं।

संघ के अध्यक्ष दाऊद खान ने बताया कि प्रदेश में करीब 60 हजार शिक्षकों के पद खाली हैं। वर्ग 2 और वर्ग 3 में 25 हजार से ज्यादा शिक्षकों के पद खाली हैं।

विधानसभा में शिक्षामंत्री केदार कश्यप ने शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की घोषणा की थी, लेकिन उनकी घोषणा पर अब तक अमल नहीं हुआ है।

Next Story
Share it
Top