Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जिस परीक्षा में पहुंची लेट, उसी में किया टॉप

12वीं क्लास के रिजल्ट में छत्तीसगढ़ की प्रियांशु वैष्णव पहले स्थान पर रहीं।

जिस परीक्षा में पहुंची लेट, उसी में किया टॉप

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित व्यावसायिक पाठ्यक्रम के नतीजे भी गुरुवार को घोषित कर दिए गए। इसमें शहर की प्रियांशु वैष्णव पहले पायदान पर रहीं। टॉप करने की जानकारी उन्हें बहुत बाद में हुई। पहले तो उन्हें विश्वास नहीं हुआ, लेकिन बाद में परिणाम देखने पर देर तक जश्न का सिलसिला चलता रहा।

परीक्षा के दौरान हुआ एक वाकया साझा करते हुए प्रियांशु ने बताया, पार्टनरशिप अकाउंटेंसी की परीक्षा के दौरान साइकल खराब हो गई थी, लेकिन रिजल्ट में सबसे ज्यादा नंबर 95 उसी विषय में आए। उस वक्त केवल रोना आ रहा था, कहीं परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिली तो क्या होगा।

लेकिन जिसमें देर से पहुंची, उसी में सबसे ज्यादा अंक लाए। प्रियांशु का कहना है कि पढ़ाई में अच्छे मार्क्स लाने के लिए नियमित पढ़ाई के साथ ही सही तरह से स्ट्रेटजी तैयार करना भी जरूरी होता है।

न सिर्फ पढ़ाई में, बल्कि अन्य गतिविधियों में भी प्रियांशु बहुत आगे है। निबंध और भाषण प्रतियोगिताओं में वे जिला व राज्यस्तर पर कई प्रतियाेगिताएं अपने नाम कर चुकी हैं। व्यावसायिक विषय की छात्रा होने के बाद भी वे विज्ञान और संविधान जैसे विषयों में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी हैं।

अच्छे अंक प्राप्त करने का पूरा श्रेय स्कूल शिक्षकों को और अपनी बड़ी बहन को दिया है। अकाउंट के शिक्षक हितेष दीवान ने बताया, प्रियांशु हमेशा सभी परीक्षाओं में प्रथम रही हैं।

Next Story
Top