Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बिहार बोर्ड 12वीं टॉपर साक्षी कुमारी बनना चाहती है आईएएस

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) की कक्षा 12 परीक्षा में टॉपर साक्षी कुमारी आईएएस परीक्षा की तैयारी करना चाहती है।

बिहार बोर्ड 12वीं टॉपर साक्षी कुमारी बनना चाहती है आईएएस

18 वर्षीय साक्षी कुमारी ने इस बार बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) की कक्षा 12 परीक्षा में टॉप किया है। साक्षी आईएएस बनना चाहती है और श्रेय अपने माता पिता और शिक्षकों को दिया है। साक्षी कुमारी सिविल सेवा परीक्षा (IAS) की तैयारी करने की योजना बना रही है। हालाँकि, यह उसकी पहली पसंद नहीं थी। वह 10 वीं कक्षा के बाद विज्ञान स्ट्रीम लेना चाहता थी, लेकिन पश्चिम चंपारण में उसके गाँव में सुविधाओं की कमी ने उसे मानविकी लेने के लिए मजबूर कर दिया।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम 24 मार्च को घोषित किया गया था और 6.28 लाख से अधिक छात्र आर्ट्स स्ट्रीम से उपस्थित हुए थे। उम्मीदवार अपना बीएसईबी 12वीं रिजल्ट 2020 ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

साक्षी कुमारी ने कहा कि मेरे स्कूल (महंत रामरूप गोस्वामी कॉलेज) हालांकि विज्ञान और वाणिज्य स्ट्रीम भी हैं, लेकिन इसमें खराब प्रयोगशाला सुविधाओं के साथ सही बुनियादी ढांचा नहीं है। साक्षी ने इतिहास में 96 अंकों के साथ 500 में से 474 अंक, भूगोल में 93, एनआरबी में 47 (कोई नहीं राष्ट्रभाषा), अर्थशास्त्र में 96 और अंग्रेजी में 47 और एलएल (अंग्रेजी) में 96 अंक हासिल किए हैं।

Next Story
Top