Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने कोरोनावायरस के डर से परीक्षा की स्थिगित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने कोरोनावायरस के डर से परीक्षा स्थिगति कर दी है। एक अधिकारी ने कहा की डिस्टेंस लर्निंग कोर्स की परीक्षाएं अब एक अप्रैल से आयोजित की जाएगी।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने कोरोनावायरस के डर से परीक्षा की स्थिगित
X
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी परीक्षा स्थिगित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) ने कोरोना वायरस के डर से अलीगढ़, केरल, मुर्शिदाबाद (पश्चिम बंगाल), किशनगढ़ (बिहार) और दिल्ली में छात्रों के लिए डिस्टेंस लर्निंग कोर्स की सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होनी थीं। डिस्टेंस लर्निंग सेंटर एएमयू के निदेशक प्रोफेसर नफीस अंसारी ने कहा कि 6,000 छात्र, जो चार डिग्री कोर्सों (बी.कॉम, एम.कॉम, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस, बीएससी कंप्यूटर) के लिए आवेदन किया वे अब 1 अप्रैल से परीक्षा में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोनोवायरस के डर को देखते हुए यह निर्णय लिया गया था और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने बड़े पैमाने पर समारोहों से बचने के लिए एक परिपत्र जारी किया था। प्रोफेसर अंसारी ने कहा कि पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों से संबंधित अन्य परीक्षाएं 1 अप्रैल से अनुसूची के अनुसार होंगी क्योंकि इन पाठ्यक्रमों में छात्रों की संख्या तुलनात्मक रूप से कम थी।


यूजीसी के सचिव रजनीश जैन ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को एक विज्ञप्ति में कहा कि कैंपस में बड़े ग्रुप में शामिल न हो। किसी भी सीओवीआईडी ​​-19 प्रभावित देश में यात्रा इतिहास वाले किसी भी छात्र या कर्मचारी या पिछले 28 दिनों में ऐसे व्यक्तियों के संपर्क में आने पर निगरानी रखी जानी चाहिए और 14 दिनों के लिए घर से बाहर जाना चाहिए।

इस बीच, प्रशासनिक अधिकारियों ने कहा कि विविधता ने सभी वार्षिक हॉल फ़ंक्शंस और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया है। कैनेडी सभागार में कार्यों के आयोजन के लिए कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने यह भी कहा कि यदि संभव हो तो, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन भी स्थगित हो सकते हैं और लोगों को अनावश्यक यात्रा से बचना चाहिए।


देश में अब तक कोरानावायरस से 41 लोग संक्रमित हैं। प्रोफेसर मंसूर ने यह भी निर्देश दिया कि जे.एन. COVID-19 के रोगियों के लिए एक आइसोलेशन वार्ड के साथ तैयार होने वाला मेडिकल कॉलेज है।

Next Story