Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एग्रीकल्चर कोर्स के लिए पीएटी दिन वालों को 15 तक कराना होगा रजिस्ट्रेशन

कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालयों में एडमिशन लेने के लिए 15 तारीख तक जितने भी विद्यार्थी पीएटी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए हैं, उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

एग्रीकल्चर कोर्स के लिए पीएटी दिन वालों को 15 तक कराना होगा रजिस्ट्रेशन

प्रदेश के कृषि, उद्यानिकी व कृषि अभियांत्रिकी महाविद्यालयों में एडमिशन लेने के लिए 15 तारीख तक जितने भी विद्यार्थी पीएटी प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए हैं, उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है।

यह रजिस्ट्रेशन सभी चरणों के लिए होगा, जिसे सिर्फ एक बार कराना होगा। यह ऑनलाइन काउंसिलिंग है। इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.igkvmis.cg.nic.in में जाकर स्टूडेंट्स अपना रजिस्ट्रेशन व एप्लीकेशन फिलअप कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः ओडिशा बोर्ड ने जारी की 12वीं की प्रवेश की पहली मेरिट लिस्ट, यहां से करें चेक

मेरिट के आधार पर आबंटन

पंजीयन के बाद सभी रजिस्टर्ड स्टूडेंट्स को मेरिट के आधार पर ऑनलाइन काउंसलिंग द्वारा निर्धारित दिनांक पर सीटों का आबंटन किया जाएगा। ऑनलाइन काउंसलिंग में महाविद्यालयों की सूची अल्फाबेटिक क्रम में दी गई है, जिसमें अभ्यर्थी अपनी पसंद से महाविद्यालयों का विकल्प भर सकते हैं।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन काउंसलिंग के प्रथम चरण में 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आवेदन फार्म भरने के लिए आॅनलाइन पंजीयन, फीस जमा कर दस्तावेज अपलोड किये जा सकेंगे। 18 जुलाई को सीट व कॉलेजों का आबंटन किया जाएगा।

19 जुलाई से 21 जुलाई तक अभ्यर्थी आबंटित प्रोविजनल सीट को सुरक्षित करने के लिए आॅनलाइन फीस जमा कर सकेंगे। दस्तावेज परीक्षण के लिए अभ्यर्थियों को 19 जुलाई से 22 जुलाई के बीच कृषि महाविद्यालय रायपुर में उपस्थित होना होगा। 19 जुलाई से 25 जुलाई के बीच आबंटित महाविद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

यह भी पढ़ेंः Delhi University Cut Off 2018: जारी हुई तीसरी कटऑफ, यहां से करें चेक

दूसरे चरण की काउंसिलिंग 27 जुलाई से

कॉलेज के बचे हुए सीटों के लिए दूसरे चरण की काउंसलिंग 27 जुलाई से होगी, तृतीय चरण की चरण की काउंसिलिंग 2 अगस्त और आखिरी चरण की काउंसिलिंग 8 अगस्त को होगी।

निजी महाविद्यालयों में प्रबंधन कोटे की सीटों पर प्रवेश हेतु सीधे संबंधित निजी महाविद्यालय में संपर्क कर सकते हैं। प्रबंधन कोटे में प्रवेश 13 से 16 अगस्त के बीच होगा।

Loading...
Share it
Top