Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूट्यूब वीडियो से पैसा कमाने के 5 आसान टिप्स

अगर आप यूट्यूब पर बिजनेस को और बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसके लिए आपका चैनल मददगार साबित हो सकता है।

यूट्यूब वीडियो से पैसा कमाने के 5 आसान टिप्स

आज हर किसी के पास मोबाइल है और वो ज्यादातर लोग वीडियो देखने के शौकीन भी हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो आप वीडियो से पैसा भी कमा सकते हैं। यूट्यूब के जरिए भी आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकते हैं।

यूट्यूब से पैसे बनाने के ये हैं 5 आसान तरीके जिनसे आप पैसा और शोहरत दोनों कमा सकते हैं।

ऐसे यूट्यूब पर बिजनेस करें

अगर आप यूट्यूब पर बिजनेस को और बढ़ाना चाहते हैं तो यूट्यूब चैनल मददगार साबित हो सकता है। चैलन बनाने के सही तरीके सीखने लिए आप यूट्यूब पर मौजूद कोर्सेस का सहरा ले सकते हैं। यह कोर्स आपको एक बेहतर वीडियो बनाने का तरीका बताएगा। आप यहां सीखेंगे कि यूट्यूब चार्ट्स में सबसे टॉप पर कैसे पहुंचें और अपने सब्सक्राइबर्स को कैसे बढ़ाएं।

यूट्यूब से ऐसे कमाएं पैसे

यूट्यूब पर मौजूद कोर्स यह भी सिखाते हैं कि यूट्यूब जरिए कैसे ज्यादा से ज्यादा कमाई कर सकते हैं। भले ही आपको वीडियो प्रोडक्शन का कोई अनुभव न हो।

अपना वीडियो कैसे कराएं वायरल

वायरल होना कोई कला नहीं है बल्कि एक तरीका है। यह कोर्स आपको सिखाएगा कि यूट्यूब चार्ट के टॉप पर कैसे पहुंचें। साथ ही आप यह भी सीखेंगे कि वीडियो को कैसे हटाएं या रिपोर्ट करें जो आपके कॉपीराइट का उल्लंघन कर रहे हैं।

यूट्यूब में एसईओ क्या है

वीडियो के मार्केटिंग के लिए एक फॉर्मूला है, जो आपको यह कोर्स सिखाएगा। इसके अलावा आप यहां सीखेंगे कि अपने वीडियो को प्लान और स्ट्रक्चर कैसे करें।

इसके अलावा आपको एसईओ के बारे में जानना होगा कि कैसे ट्रैक करें, कौन सी तकनीकें आपके लिए काम करती हैं और कौन सी नहीं। एसईओ वर्ड्स आपको गूगल पर ढूंढ़ने में मदद करते हैं।

यूट्यूब में आप अपने वीडियो का ग्राफिक्स भी काफी एट्रैक्टिव बनाएं ताकि आपको इससे काफी मदद मिले। जिससे लोग आपके वीडियो को काफी पसंद भी करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top