Logo
election banner
Meta Annual Report Mark Zuckerberg: मेटा हर साल अपनी एनुअल रिपोर्ट पेश करती है। इस बार कंपनी ने इसमें ऐसी बात कही, जिसने पूरी दुनिया को चौंका दिया है।  

Meta Annual Report Mark Zuckerberg: फेसबुक और इंस्टाग्राम की पेरेंट कंपनी Meta ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में एक अजीबो-गरीब खुलासा किया है। इसमें कंपनी के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग को मौत का खतरा बताया गया है। इसके लिए उनकी खतरनाक लाइफस्टाइल को जिम्मेदार बताया गया है। कंपनी ने कहा कि अगर जुकरबर्ग किसी वजह से आगे मौजूद नहीं रहे तो मेटा के संचालन पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। 

मेटा ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई की
मेटा की एनुअल रिपोर्ट के बाद अमेरिकी शेयर बाजार में कंपनी के शेयर में जबरदस्त उछाल देखा गया। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को सिर्फ एक दिन में मेटा ने 200 अरब डॉलर की कमाई की। मेटा ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बनाया है।      

पिछले साल जुकरबर्ग को लगी थी चोट
रिपोर्ट में जुकरबर्ग की कई उत्साही और जोखिमपूर्ण गतिविधियों जैसे- एक्सट्रीम स्पोर्ट्स, कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स और रिक्रिएशनल एविएशन में शामिल होने की बात कही गई है। इन एक्टिविटीज में चोट लगने और मौत का खतरा ज्यादा होता है। जुकरबर्ग को पिछले साल चोट भी लगी थी, जिसके बाद उन्हें अपने लिगामेंट की सर्जरी करवानी पड़ी थी।

जुकरबर्ग ने मस्क के साथ की थी मैच की पेशकश  
मार्क जुकरबर्ग का मिक्सड मार्शल आर्ट के लिए पूर्व पेशेवरों के साथ मुकाबले का जुनून काफी बढ़ गया है। पिछले साल मार्क ने एलन मस्क (Elon Musk) के साथ एक केज़ मैच खेलने की बात कही थी। हालांकि, यह मैच हुआ नहीं हो सका, क्योंकि मस्क इसे लेकर गंभीर नहीं दिख रहे थे। मिक्सड मार्शल आर्ट से मरने वाले लोगों की संख्या ज्यादा नहीं है। इससे सिर्फ 20 लोगों के मरने की ख़बर सामने आई है।

5379487