Logo
How to play Online Satta: ऑनलाइन सट्टे का ट्रेंड है। चाहे स्पोर्ट्स हो, मटका सट्टा हो या लॉटरी, हर गेम में नंबर का खेल है। सवाल, ये कैसे खेला जाता है और इसकी कमाई कैसे तय होती है? जानिए

How to play Online Satta: देश में कई लोग सट्टेबाजी में किस्मत आजमाने के लिए डिजिटल माध्यमों का भी सहारा ले रहे हैं। कई सट्टा किंग (Satta King) की वेबसाइट प्रतिबंधों के बावजूद ऑनलाइन मौजूद हैं। लोग घर बैठे बड़ी आसानी से सट्टा किंग गेम में पैसे लगाते हैं और उन्हें इसका परिणाम भी ऑनलाइन ही मिल जाता है। सट्टा मटका या सट्टा किंग ऑनलाइन जुए और सट्टेबाजी के क्षेत्र में आज कथित तौर पर एक आकर्षक और रहस्यमय खेल बन चुका है। इससे बहुत तेजी के साथ दुनियाभर में उत्साही लोगों का ध्यान खींचा है। ध्यान रहे कि आजकल धोखाधड़ी करने वाली कई फर्जी साइट भी मौजूद हैं, जो ऑनलाइन सट्टा के नाम पर पैसे लूट सकती हैं।

ऑनलाइन मिल रहे ओपन, क्लोज के रिजल्ट
सट्टा किंग से जुड़ी जटिलताओं को समझने के लिए कई लोग ऑनलाइन सर्चिंग का भी सहारा लेने लगे हैं। डिजिटल युग में सट्टा मटका का रिजल्ट बड़ी आसानी से ऑनलाइन मिल जाता है, जिससे खिलाड़ियों को हार या जीत को लेकर ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ता है। आजकल कई वेबसाइट और पोर्टल ड्रॉ के तुरंत बाद परिणाम शो कर देती हैं। इस आसान पहुंच के कारण ही ऑनलाइन जुआ खेलने वालों के बीच सट्टा किंग गेम की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

सट्टा किंग (Satta King) का रिजल्ट कैसे पता चलता है?
इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, सट्टा मटका में खिलाड़ी विभिन्न ऑप्शन पर दांव लगा सकते हैं, जिनमें सिंगल-अंकीय संख्याएं, जोड़ी (संख्याओं की जोड़ी), पट्टी (तीन संख्याएं) और संख्याओं का कुल योग शामिल हैं। इसके रिजल्ट आमतौर पर दो भागों में शो होते हैं- ओपन रिजल्ट और क्लोज रिजल्ट। रिजल्ट में आने वाला स्पेशल नंबर तय वक्त पर निकाले जाते हैं और खिलाड़ी अपनी किस्मत जांचने के लिए बड़ी उत्सुकता से परिणाम का इंतजार करते हैं।

सट्टा मटका कल्याण कैसे खेलें?

  • सट्टा और मटका खेल दुनियाभर में मशहूर होता जा रहा हैं। इसमें आपको किस्मत परखने और मोटी रकम जीतने के लिए पैसे लगाने होते हैं। कल्याण सट्टा मटका है। मटका गेम खेलने के लिए इसकी एक विश्वसनीय वेबसाइट है। सट्टा मटका गॉड, कल्याण मटका या कल्याण सट्टा मटका वेबसाइट काफी चलन में हैं। यहां आपकी पसंद के मुताबिक, ऑप्शन चुनने और भुगतान के विकल्प मौजूद हैं। साथ ही यहां कई कैटेगरी पैनल, चार्ट की लंबी सीरीज उपलब्ध है।
  • इन साइटों पर खिलाड़ियों को बस अपनी आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करना होता है। रकम जोड़ने के साथ आप अपनी किस्मत के साथ खेलना शुरू कर सकते हैं। ऑनलाइन सट्टा मटका गेम में शामिल होना पूरी तरह से मुफ्त है।  

सट्टा खेल में कैसे होती है कमाई, कितना है जोखिम?
सट्टा गेम में पैसे लगाने के लिए खिलाड़ियों को एक छोटा फंड अलग रखना चाहिए। आपको हर दिन खेल में शामिल होने के लिए स्पेशल नंबर पर दांव लगाना होता है। यहां 10 रुपए लगाने पर आपको अधिकतम 900 रुपए की कमाई भी हो सकती है, लेकिन सट्टा किंग में पैसे लगाने में जोखिम भी 100% है। मान लीजिए खिलाड़ी ने किसी अंक या जोड़ी पर पैसे लगाए और वह ओपन या क्लोज रिजल्ट में नहीं आया तो उसके पूरे पैसे चले जाएंगे। अगर किस्मत ने साथ दिया तो 1 रुपए के 90 रुपए और 10 रुपए पर 900 रुपए की कमाई हो सकती है। 

ये भी पढ़ें... क्या है सट्टा किंग, क्यों करता है ट्रेंड? सबकुछ जानिए

देश में सट्टेबाजी गैर-कानूनी है?
भारत में सट्टा या जुआ खेलना और खिलाना दोनों ही गैर-कानूनी (Illegal) है। इसके बावजूद आजकल यह ऑनलाइन (Online) बड़े पैमाने पर संचालित हो रहा है। सट्टा खेलने में जोखिम ज्यादा होता है, लेकिन जल्दी आमीर बनने के लालच में लोग इसके जाल में फंसते चले जाते हैं। सट्टा खेलने वाले अमीर तो कम लेकिन रातों-रात गरीब जरूर हो सकते हैं। 

(Disclaimer: देश में सट्टेबाजी गैर-कानूनी है। इसमें जीत-हार की कोई गारंटी नहीं होती है। सट्टा किंग में पैसे लगाना जोखिमों के अधीन है। ऐसे में किसी भी प्रकार के सट्टा या जुआ में रकम लगाने से पहले अपने विवेक का इस्तेमाल करें। उपरोक्त लेख केवल जानकारी के लिए है, हरिभूमि डिजिटल किसी भी प्रकार की सट्टेबाजी को प्रमोट नहीं करता है)

jindal steel hbm ad
5379487