Logo
election banner
GPT-4o Demo: अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क ने मार्च में OpenAI और उसके सीईओ ऑल्टमैन पर मुकदमा दायर किया। ऑल्टमैन पर एआई से जुड़े कॉन्ट्रैक्ट एग्रीमेंट तोड़ने का आरोप लगाया।

GPT-4o Demo: ओपनएआई के फाउंडर सैम ऑल्टमैन ने सोमवार को अपने लाइव-स्ट्रीमिंग इवेंट में GPT-4o का इनॉग्रेशन किया। इसे लेकर टेस्ला और स्पेएक्स के सीईओ एलन मस्क ने ChatGPT तैयार करने वाले ऑल्टमैन पर जमकर निशाना साधा। ओपनएआई के कट्टर आलोचकों में शामिल अमेरिका के अरबपति उद्योगपति मस्क ने बताया कि कंपनी के नए डेमो ने उन्हें काफी क्रोधित और परेशान कर दिया है।

ओपनएआई को लेकर मस्क और राइटर के X पोस्ट  

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने यह कमेंट राइटर एशले सेंट क्लेयर के एक्स (X) पोस्ट के जवाब में किया है। राइटर ने पोस्ट में लिखा- ओपनएआई के साथ कोई इंसान अब एआई को उनके लिए रियल टाइम में वास्तविकता का अहसास करा सकता है और हमने सच्चाई के बाद के युग को कुछ और भी बदतर युग से बदल दिया। 
  • इस पर मंगलवार को एलन मस्क ने लिखा- नए डेमो ने मुझे बहुत क्रोधित कर दिया। इसके बाद उनके इस कमेंट पर एक X यूजर ने टिप्पणी की- इस डेमो के ग्रोक (XAI) वेरिएंट के लिए इंतजार नहीं कर सकता हूं।

क्या OpenAI पर पूरी तरह नियंत्रण चाहते हैं मस्क?
बता दें कि टेक अरबपति एलन मस्क ने मार्च 2024 में ओपनएआई और उसके सीईओ ऑल्टमैन पर मुकदमा दायर किया है। इसमें टेस्ला सीईओ ने आरोप लगाया है कि ऑल्टमैन ने एआई से जुड़े अपने ओरिजनल कॉन्ट्रैक्चुअल एग्रीमेंट का उल्लंघन किया। ओपनएआई ने भी इस मुकदमे पर पलटवार करते हुए कहा कि मिशन को आगे बढ़ाने के लिए मस्क चाहते थे कि हम टेस्ला के साथ विलय करें या वह कंपनी पर पूरा कंट्रोल हासिल कर लें।

नया GPT-4o मॉडल इंटेलिजेंस के बहुत तेज 
ओपनएआई के फाउंडर सैम ऑल्टमैन अपने लाइव-स्ट्रीमिंग इवेंट में GPT-4o को लॉन्च किया है। कंपनी का नया फ्लैगशिप मॉडल GPT-4-लेवल इंटेलिजेंस प्रदान करता है। जो कि बहुत फास्ट है और टेक्स्ट, वॉयस और विज़न के मामले में अपनी क्षमताओं में सुधार करता है। बता दें कि ChatGPT अब दुनियाभर की 50 से ज्यादा भाषाओं (लैंग्वेज) को सपोर्ट करता है।

5379487