Logo
election banner
Bank Credit Card Rules: एसबीआई कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक ने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में अहम बदलाव क‍िया है।

Bank Credit Card Rules: अगर आप भी क्रेड‍िट कार्ड का इस्तेमाल करते है तो यह खबर आपके काम की है। प‍िछले द‍िनों कई बैंकों ने क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियमों में अहम बदलाव क‍िया है। ऐसे में बदलाव के बारे में कार्ड होल्‍डर को जानकारी होना जरूरी है। यह बदलाव एसबीआई कार्ड, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक की तरफ से क‍िया गया है।

SBI Credit Card Rules
एसबीआई क्रेडिट कार्ड के अनुसार 1 जनवरी 2024 से अब आपके पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर किराया भुगतान और लेनदेन के लिए कैशबैक बंद कर दिया गया है। वहीं सिपलीक्लिक एसबीआई कार्ड का इस्तेमाल ऑनलाइन खरीदारी के लिए 10X रिवॉर्ड प्‍वाइंट अब 5X रिवॉर्ड प्‍वाइंट होगा।

HDFC Credit Card Rules
एचडीएफसी बैंक ने रेगलिया और मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के नियम में बदलाव क‍िया है।  नए न‍ियम के अनुसार लाउंज एक्सेस प्रोग्राम क्रेडिट कार्ड के खर्च पर बेस्‍ड होगा। अगर आप एक कैलेंडर तिमाही में 1 लाख रुपए से ज्‍यादा खर्च करते है तो आपको दो लाउंज एक्सेस वाउचर म‍िल सकेंगे। इसी तरह एचडीएफस म‍िलेन‍िया कार्ड से हर त‍िमाही में 1 लाख का खर्च करने पर आपको एक  लाउंज का एक्‍सेस वाउचर म‍िलेगा। 

ICICI Credit Card Rules
आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से क्रेडिट  कार्ड धारकों के ल‍िए जल्‍द एयरपोर्ट लाउंज एक्सेस और कार्डों के रिवॉर्ड प्‍वाइंट(Reward Point) से जुड़े न‍ियमों में बदलाव लागू होगा। आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार 1 अप्रैल 2024 से प‍िछली कैलेंडर त‍िमाही में 35,000 रुपये खर्च करके एयर पोर्ट लाउंज का एक्‍स‍िस ले सकते हैं। 

5379487