Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Xioami के इस फोन ने लॉन्च होते ही बना डाला ये खास रिकॉर्ड, जान कर हो जाएंगे हैरान

चीन की स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Xioami ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन Xioami Mi Play को लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने इस फोन में कई तरह के खास फीचर्स को जोड़ा है।

Xioami के इस फोन ने लॉन्च होते ही बना डाला ये खास रिकॉर्ड, जान कर हो जाएंगे हैरान
X

चीन की स्मार्टफोन निर्मता कंपनी Xioami ने अपना नया गेमिंग स्मार्टफोन Xioami Mi Play को लॉन्च कर दिया है। शाओमी ने इस फोन में कई तरह के खास फीचर्स को जोड़ा है और साथ ही यह पहला शाओमी का फोन है, जिसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया है।

कंपनी ने इस फोन को चीन में लॉन्च किया है। खास बात यह है कि कंपनी के इस फोन ने लॉन्च होते है एक नया गिनेस वर्ल्ड रेकॉर्ड बना दिया है। आइए जानते है इसके बारे में....

Merry Christmas 2018 / ऐसे भेजे अपने दोस्तों को Whatsapp Stickers, फॉलो करें स्टेप्स

Xioami Mi Play ने लॉन्च होते ही सबसे बड़े डाइनैमिक पजल को बनाने के रिकॉर्ड अपने नाम किया है, यह रिकॉर्ड तब बना जब फोन लॉन्च हुआ था। कंपनी ने करीब 1,008 एमआई प्ले स्मार्टफोन से इस क्रिसमस ट्री को बनाया था, जिसकी बाद यह गिनेस रेकॉर्ड में शामिल हो गया है।

इससे पहले इस तरह का रिकार्ड सिर्फ 504 फोन्स का था, लेकिन अब 1,008 स्मार्टफोन्स का बन गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी करीब 2 वीक से इसकी तैयारी कर रही थी और अपने रीडर्स को बता दें कि यह वहीं फोन है, जिसके साथ कंपनी ग्राहकों को 10 जीबी डेटा मुफ्त में दे रही है।

Xioami Mi Play की कीमत

कंपनी ने इस फोन की कीमत चीनी यूआन 1,099 करीब 11,100 रुपए रखी है। साथ ही इस फोन को चीन में लॉन्च किया गया है। लेकिन कंपनी ने इस फोन का एक ही वेरियंट लॉन्च किया है।

वहीं कंपनी ग्राहकों को हर महीने 10 जीबी डेटा एकदम फ्री देगी। वहीं इस फोन की सेल आज से चीन में शुरू हो जाएगी। लेकिन यह फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है।

Xioami Mi Play की स्पेसिफिकेशन्स

कंपनी ने इस फोन में 5.84 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 1080x2280 पिक्सल है और आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। कंपनी ने इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

इतना ही नहीं कंपनी ने इस फोन में MediaTek Helio P35 का दमदार प्रोसेसर भी दिया है। वहीं शाओमी का यह फोन एंड्रोइड 8.1 ओरियो पर काम करता है।

Xioami Mi Play का कैमरा

शाओमी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 12 के साथ 2 मेगापिक्सल के कैमरे शामिल है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी इस फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है।

Best Prepaid Plans / कम कीमत में Airtel और Vodafone दे रहे है ज्यादा डेटा, ऐसे उठाएं लाभ

Xioami Mi Play के अन्य फीचर्स

कंपनी ने इस फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth v4.2, GPS/ A-GPS और USB Type-C चार्जिंग पोर्ट दिए है। दूसरी ओर कंपनी ने इस फोन में 3,000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story