Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें आखिर कैसे बंद हो गया था Youtube, ये है इसके पीछे की वजह

दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीम ऐप Youtube का सर्वर आज सुबह से डाउन हो चुका था। इसके साथ ही यूट्यूब करीब 90 मिनट तक बंद रहा था और इसके साथ ही लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

जानें आखिर कैसे बंद हो गया था Youtube, ये है इसके पीछे की वजह
X

दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीम ऐप Youtube का सर्वर आज सुबह से डाउन हो चुका था। इसके साथ ही यूट्यूब करीब 90 मिनट तक बंद रहा था और इसके साथ ही लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही रात करीब 10.30 बजे से ही लोगों को यूट्यूब चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरी तरफ यूट्यूब ने भी ट्विट करके इसकी जानकारी दी है। लेकिन कुछ समय बाद यूट्यूब अपने आप ही काम करने लगा है। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर क्यो यूट्यूब कुछ समय के लिए बंद हो गया है। जानते हैं इसके बारे में.......

ये भी पढ़े: BSNL ने पेश किया एसटीवी-78 रुपए का डेटा प्लान, यूजर्स को मिलेगी अनलिमिटेड कॉल्स और डेटा फ्री

जब यूट्यूब का सर्वर डाउन हो गया था, तब यूजर्स को 500 Internal Server Error का मैसेज मिला था। इसके साथ ही अब सवाल यह उठता है कि 500 इंटरनल एरर का मैसेज किस हालात में आता है। आपको बता दें कि यह दिक्कत यूट्यूब के सर्वर में क्यो आती है।

यूट्यूब के डाटा बेस कंटेंट में दिक्कत आने की वजह से यूट्यूब के सर्वर डाउन हो गए थे। इस हालात में कंटेंट में किसी भी तरह के बग के आ जाने की वजह से 500 इंटरनल सर्वर एरर आ जाता है।

ओरिजिन सर्वर में परेशानी आने की वजह से भी सर्वर डाउन हो जाते हैं। यह सर्वर इसलिए डाउन हुए क्योंकि यूट्यूब के अहम सर्वर में दिक्कत आ गई थी।

ये भी पढ़े: Vivo carnival sale: ग्राहकों को स्मार्टफोन की खरीद पर मिल रही हैं खास डिल्स, जानें ऑफर्स

DNS यानी डोमेन नेम सिस्टम है। अगर डीएनएस में भी किसी तरह की दिक्कत आ जाती है, तो तब भी साइट पर यूजर्स 500 एरर का मैसेज मिलेगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story