Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान: WhatsApp का यह फीचर आपको कर देगा शर्मिंदा, संभलकर करें इस्तेमाल

दुनिया की दिग्गज इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर्स पेश कर रही है और इससे यूजर्स को भी फायदा हो रहा है।

सावधान: WhatsApp का यह फीचर आपको कर देगा शर्मिंदा, संभलकर करें इस्तेमाल
X

दुनिया की दिग्गज इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के लिए कई शानदार फीचर्स पेश कर रही है और इससे यूजर्स को भी फायदा हो रहा है। व्हाट्सएप का एक नया फीचर आ आया है, जिसके तहत आप नोटिफिकेशन पैनल में ही वीडियो प्रिव्यू देख पाएंगे। लेकिन इससे आपको शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ सकती है।

ये भी पढ़े: Black Friday sales: भूलकर भी ना फंसे Whatsapp स्कैम में, नहीं तो होगा करोड़ो का नुकसान

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप का यह फीचर iOS यूजर्स के लिए है या जिनके पास 2.18.102.5 वर्जन है, वे इसे इस्तेमाल कर सकते है। लेकिन यह बीटा टेस्टिंग के कुछ यूजर्स के पास नहीं पहुंचा है। अपडेट होने के बाद सबसे पहले यह फीचर यूजर्स को दिया जाएगा।

ये हो सकती हैं दिक्कत

जब WhatsApp का यह नया फीचर लॉन्च होगा, तो कई लोगों को शर्मिंदा होना पड़ सकता है। क्योंकि कई बार यूजर्स के दोस्त यूजर्स को पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजते है, जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं कर सकते है।

लेकिन यह फीचर आई हुई वीडियो का नोटिफिकेशन पैनल पर प्रिव्यू करेगा। यहां तक की अगर यूजर नोटिफिकेशन ऑन रखते है, तो यह फीचर यूजर को लॉक स्क्रीन पर भी वीडियो का प्रिव्यू दिखाएगा।

ये भी पढ़े: Asus का गेमिंग फोन Asus ROG और जेन फोन 5जेड जल्द होगा लॉन्च, जानें खासियत

बता दें कि यूजर्स चाहें तो सेटिंग्स में जाकर इस फीचर को रेस्ट्रिक्ट कर सकते हैं, ताकि वीडियो का नोटिफिकेशन प्रिव्यू न हो पाएं। इसके साथ ही व्हाट्सएप यूजर्स को ऑटो डाउनलोड डिसेबल करने का भी ऑप्शन देता है, जिसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

लेकिन कब तक यह फीचर लॉन्च किया जाएगा इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story