Top

WhatsApp जल्द ही डार्क मोड को ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए करेगा लॉन्च, जानें सब कुछ

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 6 2018 11:28AM IST
WhatsApp जल्द ही डार्क मोड को ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए करेगा लॉन्च, जानें सब कुछ

दुनिया की दिग्गज इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रहा है, इसके साथ ही अपने पुराने फीचर्स को भी अपडेट कर रहा है। साथ ही वॉट्सऐप अब डार्क मोड को रोल करने जा रहा है।  

इस कड़ी में WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश करने जा रहा है, जिसकी मदद से लोगों को बहुत फायदा होने वाला है। आइए जानते है इसके बारे में.......

अलविदा 2018: One Plus 6T स्मार्टफोन ने मार्केट में आते ही मचाया था धमाल, जानें इसकी खुबियां

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए डार्क मोड को पेश करने जा रहा है। वहीं WABetaInfo ने अपने टि्विटर अकाउंट के जरिए इस फीचर की जानकारी दी है और साथ ही यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस फीचर को दिसंबर के आखिर में लॉन्च कर सकती है। 

जानते है इस डार्क मोड फीचर के बारे में........

अक्सर जब कभी भी यूजर्स रात में व्हाट्सएप पर किसी से चैटिंग करते हैं, तो इस ऐप की रोशनी बहुत ज्यादा होती है, जिसकी वजह से यूजर्स की आंखों को भी नुकसान पहुचता है और साथ ही बैटरी को नुकसान पहुंचाता है। 

लेकिन इन परेशानियों को खत्म करने के लिए वॉट्सऐप अपना नया फीचर डार्क मोड रोल आउट करने वाला है। जैसे ही यह फीचर एक्टिवेट हो जाएगा, तब वॉट्सऐप का रंग काला हो जाएगा। इसकी मदद से यूजर्स आसानी से  वॉट्सऐप पर रात में चैटिंग कर सकते है। 

बता दें कि WhatsApp जल्द ही अपने ऐप में कई खास फीचर्स को एड करने जा रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स आसानी से ऐप को इस्तेमाल कर पाएंगे। आइए जानते है इन अपकमिंग फीचर्स के बारे में....

शॉर्टकट ग्रुप कॉल फीचर 

यह जानकारी मिली है कि वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रही है, जिसकी  मदद से यूजर्स किसी भी ग्रुप में आसानी से ग्रुप कॉल कर पाएंगे। 

लेकिन, मौजूदा वक्त में भी आप ग्रुप कॉल कर पाते हैं, पर इसके लिए आपको एक सदस्य को कॉल करके दूसरे लोगों को जोड़ना पड़ता है। जबकि इस फीचर के जरिए सिर्फ एक बटन दबाकर ही ग्रुप की जा सकती है।

Heaviest Satellite GSAT-11 / सिर्फ 15 साल तक ही चलेगी भारत की सबसे भारी सैटेलाइट जीसैट 11, जानें क्यों ? 

स्टिकर कर सकते हैं सर्च  

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए हल ही के दिनों में स्टिकर फीचर लॉन्च किया था। लेकिन यूजर्स इस फीचर में स्टिकर्स को सर्च नहीं कर पा रहे थे।  कंपनी जल्द ही इस फीचर में सर्च का ऑप्शन जोड़ने वाली है।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
whatsapp to launch dark mode for its android and ios users

-Tags:#WhatsApp#WhatsApp New Features#WhatsApp Dark Mode#Tech Guide#Technology#Gadget News#India News

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo