Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WhatsApp पर ये मैसेज आपको बना सकते हैं कंगाल, भूलकर भी ना करें ओपन

आज के समय पूरी दुनिया में हर एक व्यक्ति WhatsApp का इस्तेमाल करता है। इसके साथ लोग अपने रोजाना के काम भी व्हाट्सएप पर करता है।

WhatsApp पर ये मैसेज आपको बना सकते हैं कंगाल, भूलकर भी ना करें ओपन
X

आज के समय पूरी दुनिया में हर एक व्यक्ति WhatsApp का इस्तेमाल करता है। इसके साथ लोग अपने रोजाना के काम भी व्हाट्सएप पर करता है और साथ ही रोजाना हर तरह के मैसेज ऐप पर शेयर होते है।

कई बार ऐसे मैसेज आ जाते है, जिसकी वजह से आपको लाखों का नुकसान हो सकता है। आज हम आपको कुछ फेक मैसेज की जानकारी देंगे जिसकी मदद से आप धोखादड़ी से आसानी से बच जाएंगे। आइए जानते है इन मैसेज के बारे में.......

SBI ने पैसे जमा करने के साथ निकालने के लिए बनाया नया नियम, नेट बैकिंग में हुए बदलाव, जानें यहां

Fake Message On Whatsapp

1. ज्यादातर लोगों को अमेजन के फ्री ऑफर्स के मैसेज आते होंगे, जिसमें कहा जाता है कि टैप करने पर यूजर्स को फ्री गिफ्ट मिलेगा। ऐसे मैसेज में वायरस हो सकता है, जो कि आपके फोन में अपने आप इंस्टॉल हो जाता है। साथ ही यह वायरस यूजर की पर्सनल जानकारी को लीक कर देता है।

2. कई बार ऐसा होता है कि यूजर्स के पास फ्री पिज्जा के ऑफर्स आते है। जिसमें यूजर्स को फ्री पिज्जा मिलने का दावा किया जाता है। लेकिन असल में कंपनी इस तरह के ऑफर नहीं देती है।

3. यूजर्स के पास फ्लिपकार्ट की तरफ से फ्री गिफ्ट के ऑफर्स आते है, जो कि एकदम फेक होते है। लेकिन ऐसे मैसेज पर भूलकर भी क्लिक नहीं करना चाहिए।

4. आज के समय में एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें यूजर्स से फ्री सब्सक्रिप्शन को रिन्यू करने के लिए कहा जा रहा है। लेकिन सच यह है कि व्हाट्सएप सब्सक्रिप्शन पर किसी भी तरह का चार्ज नहीं लेता है।

अलविदा 2018: Xiaomi का Poco F1 स्मार्टफोन हुआ था लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

5. कई बार यूजर्स के पास व्हाट्सएप पर फोन जितने के मैसेज आते है और साथ ही 999 महंगा फोन खरीदने की बात कही जाती है, जब्कि स्मार्टफोन कंपनियां इस तरह की कोई ऑफर नहीं देती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story