Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अलविदा 2018: Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया था धमाल, चंद मिनटों में हुआ था ऑउट ऑफ स्टॉक

इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन शाओमी के एक फोन ने धमाल मचा दिया था। यहां हम बात कर रहे है, शाओमी के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन Poco F1 के बारे में।

अलविदा 2018: Xiaomi Poco F1 स्मार्टफोन ने मार्केट में मचाया था धमाल, चंद मिनटों में हुआ था ऑउट ऑफ स्टॉक
X

इस साल भारत में स्मार्टफोन्स कंपनियों ने कई बेहतर स्मार्टफोन्स लॉन्च किए थे, लेकिन शाओमी के एक फोन ने धमाल मचा दिया था। यहां हम बात कर रहे है, शाओमी के सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन Poco F1 के बारे में। शाओ

शाओमी ने पोको एफ1 को 22 अगस्त 2018 को लॉन्च किया था और साथ ही इस फोन ने मार्केट में आते है सेल के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए थे। इस फोन ने अपनी पहली सेल के 5 मिनट के अंदर ही 200 करोड़ की सेल की थी।

Google Maps के इन खास फीचर्स के बारे में आपको नहीं होगा पता, जानें इनके बारे में

इसके साथ ही लोगों ने भी इस फोन को काफी पंसद किया था और इस फोन की मांग अबतक जारी है। आइए जानते है इस फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में........

POCO F1 की स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने इस फोन में 6.18 इंच की एफएचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रेजोल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है और साथ ही इस कंपनी ने इस फोन में नॉच का फीचर भी दिया है। कंपनी ने इस फोन में ओक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रगन 845 प्रोसेसर दिया है।

यह फोन एंड्रोइड ओरियो 8.1 पर काम करता है। कंपनी ने इस फोन को रैम वेरियंट में लॉन्च किया है, जिसमें 6 जीबी और 8 जीबी रैम शामिल है। साथ ही 6 जीबी रैम के साथ 64 इंटरनल स्टोरज दी है और 8 जीबी के साथ 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

POCO F1 का कैमरा

कंपनी ने इस फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया है। जिसमें 12 मेगापिक्सल के साथ 5 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। साथ ही शाओमी ने इस फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है और यह कैमरा आईआर फीचर से लैस है।

Airtel 399 रुपए के रिचार्ज पर दे रहा है 350 रुपए से ज्यादा कैशबैक, ऐसे उठाएं लाभ

POCO F1 के अन्य फीचर्स

कंपनी ने कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4जी वीओएलटीई के साथ डुअल सिम सपोर्ट दिया है। साथ ही इसमें ब्लू टूथ, वाई-फाई, जीपीएस, हॉट स्पोट, गूगल मैप्स जैसे फीचर्स दिए है और साथ ही प्रोएक्सीमिटी, एमबीयंट लाइट जैसे सेंसर दिए है। कंपनी ने इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story