Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान SBI ने पैसे जमा करने के साथ निकालने के नियम में किया बड़ा बदलाव, ध्यान रखें ये बाते

SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए कई बड़े बदलाव किए है, इसके साथ ही नियमों में बदलाव किए है। वहीं दूसरी तरफ ग्राहकों के लिए भी यह जानना जरूरी है।

सावधान SBI ने पैसे जमा करने के साथ निकालने के नियम में किया बड़ा बदलाव, ध्यान रखें ये बाते
X

SBI स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए कई बड़े बदलाव किए है, इसके साथ ही नियमों में बदलाव किए है। वहीं दूसरी तरफ ग्राहकों के लिए भी यह जानना जरूरी है, कि कौन से नियम क्या बदलाव किए गए है।

एसबीआई ने एटीएम से पैसे निकाले के नियम और साथ ही पैसे जमा करवाने के नियम में बड़े बदलाव किए है। आइए जानते है इसके बारे में.....

Airtel ने पेश किया 25 रुपए से कम का स्मार्ट रिचार्ज पैक, वैधता हैं 28 दिनो की, यूजर्स को होगा लाभ

ATM से पैसे निकालने का नियम

एसबीआई ने एटीएम से प्रतिदिन पैसे निकाले के नियम में बड़ा बदलाव किया है। बैंक ने एटीएम से पैसे निकाले की लिमिट को सेट कर दिया है, जिसमें पहले ग्राहक 40,000 रुपए निकाल सकते थे लेकिन अब सिर्फ एक दिन में 20,000 रुपए निकाल सकते है।

वहीं यह नियम अक्टूबर 2018 से लागू हो गया था। बैंक ने इस नियम में इसलिए बदलाव किया था, क्योंकि बैंक डिजिटल ट्रांजैक्शंस को बढ़ावा देने के साथ एटीएम फ्रॉड को रोकने के लिए किया था। जानकारी के अनुसार, प्लेटिनम कार्ड के यूजर्स एक दिन में एक लाख रुपए तक निकाल सकते है।

किसी भी ब्रांच में कर सकते पैसा जमा

अब नए नियम के अनुसार, एसबीआई के ग्राहक किसी भी ब्रांच में जाकर अपने सेविंग अकाउंट में जितना चाहे पैसा जमा करवा सकते है। इसके साथ ही करंट अकाउंट होल्डर्स अपने अकाउंट में रोजाना 2 लाख रुपए तक जमा करवा सकते है।

अलविदा 2018: Xiaomi का Poco F1 स्मार्टफोन हुआ था लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

ऐसे करें अनलिमिटेड फ्री ट्रांसजैक्शन

अगर आपको भी फ्री ट्रांसजैक्शन का लाभ उठाना है, तो इसके लिए आपको एटीएम में हर महीने न्यूतम बैलेंस को बरकरार रखना होगा। इसके साथ ही आरबीआई ने कहा है कि सभी बैंक अपने ग्राहकों को हर महीने निश्चित संख्‍या में फ्री एटीएम ट्रांजैक्‍शन की सर्विस उप्लब्ध करवाएं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story