Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

State Bank Of India में हुआ बड़ा बदलाव, 1300 शाखाओं के बदले नाम और कोड

देश के सरकारी बैंक State Bank Of India ने अपने छह सहयोगी बैंकों के साथ साझेदारी करने के बाद अब करीब 1300 बैंक की शाखाओं के नाम के साथ आइएफएस कोड में बदलाव कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय स्टेट बैंक ने इन किए हुए बदलाव के नाम और आइएफएस की सूची भी जारी कर दी है।

State Bank Of India में हुआ बड़ा बदलाव, 1300 शाखाओं के बदले नाम और कोड
X

देश के दिग्गज बैंक State Bank Of India ने अपने छह सहयोगी बैंको के साथ साझेदारी करने के बाद अब करीब 1300 बैंक की शाखाओं के नाम के साथ आइएफएस कोड में बदलाव कर दिया है। इसके साथ ही भारतीय स्टेट बैंक ने इन किए हुए बदलाव के नाम और आइएफएस की सूची भी जारी कर दी है।

ये भी पढ़े: Jiophone 2 के ये फीचर्स इस फोन को बनाते हैं और भी स्मार्ट, जानें इसकी खासियत

वहीं पिछले साल 2017 में एसबीआई ने छह बैंक और भारतीय महिला बैंक के साथ विलय किया था और इसके साथ ही बैंक का आकार वैल्यूएशन भी बढ़ गया था। एसबीआई की अधिकारिक वैबसाइट पर इस सूची को जारी किया है और साथ ही इसमें नए के साथ पुराने कोड दिए है।

छह बैंक से साझेदारी करने के बाद ही एसबीआई दुनिया 53वां सबसे बड़ा बैंक बन गया है। वहीं 30 जून 2018 को बैंक कुल संपत्ति करीब 33.45 लाख रुपए थी और इस साल की पहली तिमाही खत्म होते वक्त डिपॉजिट, लोन, ग्राहक संख्या के साथ शाखाओं के हिसाब से एसबीआई की कुल शाखाएं 22,428 थी।

बता दें कि State Bank Of India की डिपॉजिट के हिसाब से बैंक मार्केट में 22.84 प्रतिशत की हिस्सेदारी है और लोन के मामले में 19.92 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। छह बैंको के साथ साझेदारी करने के बाद एसबीआई की शाखाओं में 1805 कमी देखने को मिली है और साथ ही 244 प्रशानिक कार्यालयों को पुनर्गठन किया गया है।

ये भी पढ़े: अब घर बैठे अपने साधारण लैपटॉप को बनाए टच-स्क्रीन, जानें पूरा तरीका

विलय के बाद से ही कर्मचारियों में 71000 की बढ़ोतरी देखने को मिली है और वहीं इससे पहले बैंक में करीब दो लाख कर्मचारी थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story