Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Jiophone 2 किसी भी स्मार्टफोन से नहीं कम, फीचर्स की मामले में दे रहा है टक्कर, जानें इसकी डिटेल्स

देश की दिग्गज टेलीकॉंम कंपनी Jio ने 15 अगस्त को अपने यूजर्स के लिए अपना नया फीचर फोन Jiophone 2 को लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही 16 अगस्त को इस फोन की पहली सेल का आयोजन किया गया था।

Jiophone 2 किसी भी स्मार्टफोन से नहीं कम, फीचर्स की मामले में दे रहा है टक्कर, जानें इसकी डिटेल्स
X

देश की दिग्गज टेलीकॉंम कंपनी Jio ने 15 अगस्त को अपने यूजर्स के लिए अपना नया फीचर फोन Jiophone 2 को लॉन्च कर दिया था। इसके साथ ही 16 अगस्त को इस फोन की पहली सेल का आयोजन किया गया था और 30 अगस्त को इस फोन की दूसरी सेल होने जा रही है।

Jiophone 2 चंद ही मिंटो में बिक गया था। फीचर फोन होने के बाद भी यह फोन किसी भी स्मार्टफोन से कम नहीं है और यह फोन स्मार्टफोन्स को कई फीचर्स में कड़ी टक्कर दे रहा है। आज हम आपको इन फीचर्स के बारे में बताएंगे....

ये भी पढ़े: अब घर बैठे अपने साधारण लैपटॉप को बनाए टच-स्क्रीन, जानें पूरा तरीका

Video Calling

जियो ने इस फोन में वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी है। इससे पहले किसी भी कंपनी ने अपने फीचर फोन में इस तरह का फीचर नहीं दिया था और साथ ही 2,000 रुपए तक के स्मार्टफोन में भी यह फीचर नहीं दिया गया है। वहीं भारत में डेटा सस्ता होने के कारण ज्यादातर लोग इन स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है। वीडियो कॉलिंग के फीचर का भी जमकर इस्तेमाल करते है।

Voice Asistant

गूगल ने इस फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर में यूजर्स बिना टाइप किए ही बोलकर अपना मेसेज टाइप कर सकते है और साथ ही इसमें यूजर्स को म्यूजिक सुनना हो या किसी भी खेल का स्कोर जानना हो। इससे पहले यह फीचर स्मार्टफोन में मौजूद था, लेकिन अब जियो ने इस फीचर को अपने जियोफोन 2 में दिया है।

New Apps

स्मार्टफोन में व्हाट्सएप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप्पस आसानी से चलते है। लेकिन अब यह ऐप्पस जियो के जियोफोन 2 में वर्क कर रहे है। इन ऐप्प्स को उपयोग करने के लिए यूजर्स को 5 हजार तक के स्मार्टफोन को खरीदना जरूरी है।

ये भी पढ़े: Royal Enfield classic 350 को खास फीचर खास फीचर के साथ कर सकती है लॉन्च

Entertainment

यूजर्स के मनोरजन के लिए जियो ने जियोफोन 2 में एंटरटेन्मेंट ऐप्पस दिए है। इसमें जियो टीवी, सिनेमा के साथ जियो म्यूजिक ऐप शामिल है। यूजर्स इन ऐप्पस का जमकर इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही इससे पहले आप ने किसी भी फीचर फोन में इस तरह के ऐप्पस नहीं देंखे होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story