Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब घर बैठे अपने साधारण लैपटॉप को बनाए टच-स्क्रीन, जानें पूरा तरीका

टच स्क्रीन गैजेट्स ज्यादातर लोगों को बहुत पसंद है, फिर चाहें स्मार्टफोन्स, लैपटॉप या फ्रीज हो। 3,000 रुपए से कम कीमत में टच स्क्रीन स्मार्टफोन्स तो उपलब्ध है, लेकिन लैपटॉप के लिए यूजर्स को ज्यादा रुपए खर्चा करने पड़ेंगे। आज हम आपको ऐसी तकनीक के बारे में बताने जा रहे है।

अब घर बैठे अपने साधारण लैपटॉप को बनाए टच-स्क्रीन, जानें पूरा तरीका
X

टच स्क्रीन गैजेट्स ज्यादातर लोगों को बहुत पसंद है, फिर चाहें स्मार्टफोन्स, लैपटॉप या फ्रीज हो। 3,000 रुपए से कम कीमत में टच स्क्रीन स्मार्टफोन्स तो उपलब्ध है, लेकिन लैपटॉप के लिए यूजर्स को ज्यादा रुपए खर्चा करने पड़ेंगे।

आज हम आपको ऐसी तकनीक के बारे में बताने जा रहे है, जो कि आपके साधारण लैपटॉप को टच-स्क्रीन लैटॉप में बदल देगी। इस तकनीक के लिए ग्राहक को छोटी सी राशी का भुगतान करना होगा। आइए जानते है इस तकनीक के बारे में और साथ ही कैसे काम करती है यह तकनीक..............

ये भी पढ़े: Vodafone ने Jio से धांसू प्लान किया लॉन्च, मात्र इतने में रोजा मिलेगा 1 जीबी से ज्यादा डेटा और ये सब

ऐसे बनाऐ लैपटॉप को टच-स्क्रीन

ग्राहक को सबसे पहले एक गैजेट खरीदना होगा, जिसका नाम AirBar है। इस गैजेट की मदद से ग्राहक अपने लैपटॉप को आसानी से टच-स्क्रीन लैपटॉप में बदल सकते है। पहले यह गैजेट भारत में नहीं मिलता था, लेकिन अब यह गैजेट भारत में उपलब्ध है।

साथ ही ग्राहक इस डिवाइस को ऐमजॉन से खरीद सकते है। यह गैजेट स्वीडिश कंपनी नियोनॉड ने बनाया है। साथ ही कंपनी ने इस गैजेट को तीन वेरियंट में पेश किया है। इसका पहला वेरियंट 13.3 इंच के लैपटॉप के लिए उपलब्ध है, दूसरा वेरियंट 14 इंच के लैपटॉप और तीसरा वेरियंट 15 इंच के लैपटॉप के लिए है। इसमें यूजर्स को अपने लैपटॉप के साइज के हिसाब से चुनना होगा।

AirBar ऐसे करता है काम

यह गैजेट इंटरपोलेशन टेक्नोलॉजी पर काम करता है। यह गैजेट लैपटॉप पर एक खास तरीके की लाइट डालता है। यह लाइट एक खास तरीके फिजिकल प्वाइंट बनाती है और जब यूजर की उंगली उस लाइट से टकराती है, तब लैपटॉप स्क्रीन टच लैपटॉप की तरह काम करता है।

यह गैजेट यूजर के लैपटॉप में किसी भी प्रकार का सॉफटवेयर इंस्टॉल नहीं करता है, साथ ही यह गैजेट यूएसबी की मदद से लैपटॉप में कनेक्ट होता है।

ये भी पढ़े: दिल्ली एनसीआर समेत इन शहरों में Petrol और Diesel के दाम बढ़े, ये है आज की लिस्ट

इसके बाद यूजर्स अपने लैपटॉप को आसानी स्क्रीन टच लैपटॉप बनाकर इस्तेमाल कर सकते है। साथ ही यह गैजेट ज्यादा महंगा भी नहीं आता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story