Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपनी फोटो का Whatsapp स्टीकर बनाना होगा आसान, इस आसान ट्रिक करें फॉलो

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने हाल ही के दिनों में अपने सभी यूजर्स के लिए स्टीकर फीचर को रोलआउट किया है।

अपनी फोटो का Whatsapp स्टीकर बनाना होगा आसान, इस आसान ट्रिक करें फॉलो
X

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने हाल ही के दिनों में अपने सभी यूजर्स के लिए स्टीकर फीचर को रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी चैट्स में इन स्टीकर्स इस्तेमाल कर सकते है। इसके साथ ही व्हॉट्सएप ने इस फीचर के लिए थर्ड पार्टी डेवेलपर्स के स्टीकर्स को शामिल किया है।

ये भी पढ़े: Google ने यौन दुर्व्यवहार को लेकर सख्त कार्रवाई का किया वादा, जानें सबकुछ

अगर इस फीचर की खासियत की बात करें तो इसमें यूजर्स अपनी फोटो का स्टीकर बना सकते है। यानी अपनी तस्वीर पर टैप करके स्टीकर में बदल कर व्हॉट्सएप पर सेंड कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए यूजर्स को कुछ स्टेप्स फौलो करने होंगे, जिसके बाद यूजर की फोटो स्टीकर में बदल जाएगी। आइए जानते हैं इसके बारे में.....

सबसे पहले यूजर को जिस फोटो का स्टीकर बनाना है, उसके बैकग्राउंड फोटोशॉप के जरिए हटाना होगा। इसके साथ ही गूगल प्ले स्टोर में बैकग्राउंड एरेजर ऐप भी आता है, जिससे आप फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं।

इन स्टीकर्स फीचर के लिए यूजर के पास व्हॉट्सएप का नया वर्जन होना जरूरी है। सबसे पहले यूजर्स जिस फोटो को स्टीकर बनाना है उसे PNG में सेव करना होगा। इसके लिए एक बार में 3 से 4 फोटोज सेव करें, क्योंकि एक से ज्यादा स्टीकर्स तैयार होते हैं।

यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से पर्सनल स्टीकर्स फॉर व्हॉट्सएप के नाम से ऐप डाउनलोड करना होगा। इसे ओपन करें, ओपन करते ही आपके स्मार्टफोन में स्टीकर्स के लिए जो भी तस्वीरें होंगी उसे यह ऐप खुद ही डिटेक्ट करेगा। फोटोज के सामने ऐड बटन दिखेगा, जिसपर जाकर टैप करना होगा।

ये भी पढ़े: सीसीआई की रिपोर्ट से हुआ खुलासा, Flipkart और Amazon ने प्रतिस्पर्धा नियमों का नहीं किया उल्लंघन

अब यूजर्स व्हॉट्सएप ओपन करके चैट्स में जाएं और यहां इमोजी आइकॉन पर टैप करें, यहां यूजर्स को स्टीकर्स का ऑप्शन आएगा और जिसे यूजर्स अपनी चैट में अपने बनाए हुए स्टीकर्स इस्तेमाल कर सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story