Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Google+ अकाउंट को डिलीट करना हुआ आसान, बस फॉलो करना होगा ये तरीका

इस साल अक्टूबर के महीने में रिपोर्ट के जरिए खबर सामने आई थी कि Google की तरफ से गलती से हाजरों Google+ यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक हो गया था।

अब Google+ अकाउंट को डिलीट करना हुआ आसान, बस फॉलो करना होगा ये तरीका
X

इस साल अक्टूबर के महीने में रिपोर्ट के जरिए खबर सामने आई थी कि Google की तरफ से गलती से हाजरों Google+ यूजर्स का पर्सनल डाटा लीक हो गया था। इस घटना के बाद से ही यूजर्स का भरोसा Google+ अकाउंट पर से डगमगा रहा है।

इसके साथ ही कई यूजर्स Google+ अकाउंट को डिलीट करने के बारे में भी सोच रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ Google अपनी इस सर्विस को साल 2019 में पूरी तरह से बंद करने की तैयारी कर रहा है।

TikTok, Kwai, LiveMe, LIKE जैसे ऐप हो सकते है बैन, जानें वजह

आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने गूगल प्लस अकाउंट को डिलीट कर सकते है। आइए जानते है इसके बारे में...

Google+ के बंद होने का कारण

इस सर्विस को बंद किए जाने का असली कारण 5.2 करोड़ यूजर्स का डाटा प्रभावित हुआ था, इस ही वजह से इस बंद किया जाएगा। Google+ में एक बग आया है, जिसकी वजह से करीब 5.2 करोड़ का पर्सनल डाटा लीक हो गया है।

Google+ को अगस्त 2019 में बंद किया जाना था, लेकिन गूगल अब इस ऐप को अप्रैल 2019 में ही शट डाउन कर देगा। ऐसे में अगर आप अपने Google+ अकाउंट को डिलीट करना चाहते है, तो आपको यह प्रोसेस फॉलो करना होगा।

ऐसे करें अपना Google+ डिलीट

1. सबसे पहले आपको अपना गूगल अकाउंट ओपन करना होगा। इसके बाद जीमेल डॉट कॉम पर जाना होगा और प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करनी होगी।

2. इसके यूजर्स को यह देखना होगा कि क्या उनका अकाउंट गूगल प्लस प्रोफाइल लिंक से ऐड है या नहीं। अगर लिंक दिखाई देगा, तो उस पर क्लिक कर प्रोफाइल पर जाना होगा।

3. जैसे यूजर्स गूगल प्लस पर जाएंगे, तो तुरंत सेटिंग को ओपन करना होगा, जो कि पेज की दाई तरफ दिखाई देगा।

4. इतना करने के बाद यूजर्स को पेज में नीचे जाना होगा, जहां Delete your Google+ का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा। इसके बाद इसपर यूजर्स को क्लिक करना होगा।

Hyundai की नई SUV फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी के साथ होगी लॉन्च, जानें कैसे करेगी काम

5. जैसे ही यूजर्स इस पर क्लिक करेंगे, तो यह पेज यूजर्स को सर्वे पेज पर ले जाएगा। इसके बाद गूगल यूजर्स से गूगल प्लस अकाउंट के डिलीट करने का कारण पूछेगा, जिसके बाद यूजर्स को कारण भरना होगा। इसके बाद यूजर का अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story