Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hyundai के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, नई SUV आएगी फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी, ऐसे करेगी काम

कार निर्मता कंपनी Hyundai ने दुनिया की ऑटोमोबाइल मार्कट में कई सालों तक राज किया है। इसके साथ ही भारत की ऑटोमोबाइल मार्केट में भी अपने कदम जमाए है।

Hyundai के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, नई SUV आएगी फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी, ऐसे करेगी काम
X

कार निर्मता कंपनी Hyundai ने दुनिया की ऑटोमोबाइल मार्कट में कई सालों तक राज किया है। इसके साथ ही भारत की ऑटोमोबाइल मार्केट में भी अपने कदम जमाए है। लेकिन अब Hyundai दुनिया की ऐसी पहली कंपनी होगी, जो फिंगरप्रिंट टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल करेगी।

इस टेक्नोलॉजी के साथ Hyundai बाजार में आने वाली है। इसके साथ ही Hyundai 2019 में अपनी नई कार Santa Fe SUV को लॉन्च करेगी, जिसमें इस तकनीक इस्तेमाल किया जाएगा।

29 दिसंबर से केबल टीवी प्लान में होगा बड़ा बदलाव, जानें चैनल के लिए कितने देनें होंगे पैसे

Hyundai ने इस तकनीक को लेकर कहा है कि ड्राइवर इस तकनीक की मदद से कार के दरवाजे खोल पाएंगे बल्कि इस तकनीक से कार को स्टार्ट भी कर पाएंगे। वहीं यह टेक्नोलॉजी न्क्रिप्टेड फिंगरप्रिंट की पहचान करके, इसकी जानकारी कार के अंदर के फिंगरप्रिंट सेसंर को देगी।

इसके साथ ही ड्राइवर इस कार की फिंगरप्रिंट को स्कैन करके इग्निशन को टच करके ही स्टार्ट कर सकते है और वहीं यह तकनीक ड्राइवर की सहूलियत के हिसाब से ही ड्राइविंग की सुविधा देगी।

वहीं इस तकनीक से ड्राइवर की सीट अपनी आप ही एडजेस्ट हो जाएगी और इसकी मदद से आसानी से साइड व्यू मिरर एंगल को ठीक किया जा सकता है।

Happy New Year 2019 / Samsung Galaxy M-Series को करेगा लॉन्च, खास फीचर्स हैं लैस, जानें इनके बारे में

इस तकनीक की कार को सिर्फ कुछ ही मार्केट में पेश किया जाएगा और बाद में इसे धीरे-धीरे सभी मार्केट में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। बता दें कि Hyundai अपनी गाड़ियों को ज्यादा आधुनिक बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story