Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने पेश की अपनी नई सर्विस, बस स्टोरेज को खरीदने के लिए देनें होंगा इतना चार्ज

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपनी नई Cloud स्टोरेज सर्विस ‘Google One’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके तहत कंपनी के Google Photos, Gmail और Google Drive जैसे प्रोडक्ट्स पर 100GB से लेकर 30GB तक दे रही हैं।

Google ने पेश की अपनी नई सर्विस, बस स्टोरेज को खरीदने के लिए देनें होंगा इतना चार्ज
X

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपनी नई Cloud स्टोरेज सर्विस ‘Google One’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके तहत कंपनी के Google Photos, Gmail और Google Drive जैसे प्रोडक्ट्स पर 100GB से लेकर 30GB तक के प्लान उपलब्ध करवा सकती हैं।

ये भी पढ़े: Google के ट्रांसलेशन फीचर की मदद अब दूसरी भाषाओं को समझना हुआ आसान, ये हैं आसान टिप्स

इसके साथ ही गूगल ने बयान जारी कर कहा हैं कि भारत में इसके 100GB, 2TB, 30TB के प्लान्स लॉन्च किए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ गूगल के इन प्लान्स के दाम 130 रुपए प्रति महीना, 650 रुपए प्रति महीना और 19,500 रुपए प्रति महीने रखी है।

गूगल ने इस सर्विस को मई के महीने में लॉन्च किया था और इस सर्विस को लेकर गूगल बयान भी जारी किया था। बयान में कहा गया है कि Cloud सब्सक्रिप्शन सर्विस को धीरे-धीरे दुनियाभर में फैलाया जाएगा और इतना ही नहीं इसमें भारत पर खास फोकस भी किया जाएगा। इसके साथ ही US में इस सर्विस को अगस्त में ही लॉन्च किया जा चुका है।

गूगल ने अपने यूजर्स को ज्याया फायदा पहुचाने के लिए इस सर्विस का फैमिली प्लान भी लॉन्च किया है, जिसमें यूज़र्स गूगल क्लाउड की स्टोरेज प्लान को अपने घर के पांच सदस्यों के साथ शेयर कर सकते हैं। गूगल के अनुसार, इस नई सर्विस के आने से कॉर्पोरेट अकाउंट प्रभावित कभी नहीं होंगे।

ये भी पढ़े: Airtel का AirtelThanks प्रोग्राम किया लॉन्च, मोबाइल और ब्रॉडबैंड यूजर्स को मिलेगा Netflix और ZEE5 की सब्सक्रिप्शन

बता दें कि गूगल अपनी नई सर्विस गूगल वन के तहत यूज़र्स को Google Home और Pixel जैसे गूगल हार्डवेयर के लिए इंस्टेंट सपोर्ट भी दे रहा हैं। इससे पहले भी कंपनी ने हिंट दिया था कि गूगल वन से गूगल प्ले क्रेडिट का फ्री एक्सेस भी हासिल किया जा सकता हैं, जिसकी मदद से यूज़र्स ऐप्स, म्युज़िक, मूवीज़ जैसी डील्स खरीद पाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story