Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने लॉन्च किया ट्रांसलेशन ऐप , 13 भाषाओं में समझ सकते हैं दूसरों की बात, ऐसे करें यूज

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स के लिए एक नया शानदार ऐप लॉन्च किया हैं। गूगल ने अपने यूजर्स के लिए ट्रांसलेशन ऐप को पेश किया है।

Google ने लॉन्च किया   ट्रांसलेशन ऐप  , 13 भाषाओं में समझ सकते हैं दूसरों की बात, ऐसे करें यूज
X

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स के लिए एक नया शानदार ऐप लॉन्च किया हैं। गूगल ने अपने यूजर्स के लिए ट्रांसलेशन ऐप को पेश किया है, इस ऐप में कंपनी ने कैमरा मोड दिया है जो कि 13 भाषाओं को सपोर्ट करता हैं।

इसके साथ ही यह ऐप एंड्रोइड के साथ आईओएस के प्लेटफॉर्म पर काम करता हैं। रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने इस ऐप में अरबी के साथ हिंदी भाषा दी है। इसके साथ ही यह ऐप कन्नड़, पंजाबी, नेपाली, तमिल के साथ 13 भाषाओं को आसानी से ट्रांसलेट कर सकता है।

ये भी पढ़े: Flipkart Big Billion Days Sale 2018: ऑफर्स के तहत ग्राहकों को होगा दो गुना फायदा, बस इन ट्रिक्स को करना होगा फॉलो

ऐसे करें इस ऐप को इस्तेमाल

यूजर्स को इस ऐप से बहुत फायदा हो सकता हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स को कैमरा ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और जिस भी टेक्सट को समझना होगा उसकी फोटो खींचनी होगी।

इसके बाद जब ऐप मशीन लर्निंग टेक्नीक को इस्तेमाल करके टेक्सट को ट्रांसलेट करके यूजर्स के सामने पेश कर देगी।

2015 में गूगल ने visual ट्रांसलेशन फीचर को लॉन्च किया था, जिसमें 27 भाषाओं का सपोर्ट शामिल है। इसके साथ यह फीचर उन लोगों को ज्यादा काम आएगा, जो विदेश घुमने जाते है और वहां पर यह फीचर रियलटाइम में ट्रांसलेट करके यूजर्स को जानकारी देगा।

बता दें कि गूगल ने भारत में गूगल क्लूड की नई सर्विस गूगल वन को भी लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी गूगल फोटोस, जीमेंल के साथ गूगल ड्राइव पर 100 जीबी के साथ 30 जीबी तक के प्लान उपल्बध कर सकती हैं।

ये भी पढ़े: Airtel का AirtelThanks प्रोग्राम किया लॉन्च, मोबाइल और ब्रॉडबैंड यूजर्स को मिलेगा Netflix और ZEE5 की सब्सक्रिप्शन

इसके साथ ही गूगल ने भारत में 100GB, 2TB 30TB के प्लान उपलब्ध करवा सकती है। प्लान की कीमत 100GB-130 रुपए प्रति महीने, 650रुपए महीने और 19,500 रुपए प्रति महीने रखी जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story