Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google Pixel 3 और Google Pixel XL स्मार्टफोन के खास और यूनिक फीचरर्स, नहीं मिलेंगे किसी फोन में

कल ही भारत में दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने दो सबसे बेहतर स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था, जिनका नाम Google Pixel 3 और Pixel XL हैं।

Google Pixel 3 और Google Pixel XL स्मार्टफोन के खास और यूनिक फीचरर्स, नहीं मिलेंगे किसी फोन में
X

कल ही भारत में दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने दो सबसे बेहतर स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था, जिनका नाम Google Pixel 3 और Pixel XL हैं। गूगल ने इन दोनों स्मार्टफोन्स में खास फीचर्स दिए थे, जो कि इन दोनों फोन्स को दूसरे स्मार्टफोन्स से काफी अलग बनाता हैं।

आज हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताएंगे जो कि इन दोनों स्मार्टफोन्स को बाकि स्मार्टफोन्स से अलग बनाता हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में.......

ये भी पढ़े: Youtube का मिनी फीचर हुआ लॉन्च, यूजर्स का होगा बहुत लाभ, ऐसे करें यूज

जानते हैं Google Pixel 3 और Pixel XL खास फीचर्स

1. Duplex फीचर

गूगल ने गूगल पिक्सल 3 और पिक्सल एक्सएल में Duplex फीचर दिया हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से रियल लाइफ टास्क कर पाएंगे। इसके साथ ही इस फोन में गूगल असिस्टेंट फीचर भी दिया है, जो कि यूजर्स की काफी मदद करेंगा।

अगर यूजर किसी होटल में टेबल बुक करते हैं तो यह फीचर खुद ही फोन करके यूजर के लिए टेबल बुक कर लेगा। लेकिन इसके साथ यह फीचर सिर्फ अमेरिका के न्यू यॉर्क, ऐटलांटा, फिनिक्स और सैन फ्रैंसिस्को बे एरिया के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड सर्विस पर आधारित हैं।

2. Calling Display

कंपनी ने इस फोन में एक और खास फीचर दिया है। इस फीचर के तहत यूजर को स्पैम कॉलिंग का आसानी से पता चल जाएगा। गूगल असिस्टेंट इस फीचर के तहत स्पैम कॉल को अपने आप ही कॉल कट कर देगा और यूजर को इसका पता भी नहीं चलेगा।

यूजर्स जैसे ही स्क्रीन पर कॉल के बटन पर क्लिक करेंगे, तो गूगल असिस्टेंट कॉलर को बता देगा कि यूजर असिटेंट के जरिए बात करेगा। इसके साथ ही कॉल की कॉपी भी दे देगा। गूगल असिस्टेंट कॉलर का नाम पूछेगा और इसके साथ कॉल करने की वजह भी पूछेगा। इसके बाद यह असिस्टेंट रियल टाइम जानकारी यूजर्स को देगा।

3. Fast Charging

कंपनी ने इस फोन में वायरलेस चार्जिंग का खास फीचर दिया हैं। वहीं यह फोन सिर्फ 15 मिनट में चार्ज हो जाता है और साथ ही कंपनी ने इस फोन के लिए वायरलैस चार्जिंग स्टैंड भी पेश किया है। जो कि अलग से सेल किया जाएगा।

ये भी पढ़े: Tech Tips: ऐसे बनाए अपने नाम का Instagram Nametag, फॉलो करें यह आसान तरीका

इस स्टैंड की मदद से यूजर्स अपने फोन को फोटो फ्रेम की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं और साथ ही म्यूजिक कंट्रोल भी कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story