Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Instagram पर Nametag बनाना हुआ आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स

दुनिया की लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी Instagram ने हाल ही के दिनों में Nametag के नाम से एक नया टूल लॉन्च किया है। इंस्टाग्राम में इस नए टूल के जरिए यूजर दूसरों की प्रोफाइल को आसानी से खोज सकते हैं।

अब Instagram पर Nametag बनाना हुआ आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स
X

दुनिया की लोकप्रिय सोशल मीडिया कंपनी Instagram ने हाल ही के दिनों में Nametag के नाम से एक नया टूल लॉन्च किया है। इंस्टाग्राम में इस नए टूल के जरिए यूजर दूसरों की प्रोफाइल को आसानी से खोज सकते हैं और इसके साथ ही अपनी प्रोफाइल को दूसरे यूजर्स को सर्च के लिए आसान बना सकते हैं।

ये भी पढ़े: RBI की गाइडलाइंस के बाद Whatsapp पेमेंट ट्रांसजेक्शन की जानकारी भारत में रखने को तैयार

Instagram पर Nametag tool एक तरह से क्यूआर कोड हैं, जिसकी मदद से लोग एक दूसरे को आसानी से सर्च कर सकते है। इसके साथ ही Nametag कोड को केवल यूजर ही बना सकते हैं और अपनी प्रोफाइल पर लगा भी सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपने नाम का Nametag बना सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में...

ऐसे बनाए Nametag

1. सबसे पहले यूजर्स को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करना होगा और इसके बाद हेमबर्गर मेन्यू (जहां तीन लाइने दी गई हैं) पर टैप करना होगा।

2. इसके बाद यूजर्स को आइकॉन पर क्लिक करना होगा।

3. Nametag बनाने के लिए यूजर्स अपनी सेल्फी ले सकते हैं और ऐसा नहीं कर पाते हैं तो दी गई इमोजी और रंगों को चुन सकते हैं।

4. इतना करने के बाद नीचे दिए गए Scan a Nametag बटन पर टैप करना होगा इस बटन का इस्तेमाल आप किसी दूसरे की प्रोफाइल को भी सर्च कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: Amazon Great Indian Festival सेल प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा हैं बिग डिस्काउंट

5. यूजर्स के Nametag के ऊपर दाईं ओर एक एरो दिखाई देगा इसके जरिए यूजर्स अपने Nametag को अलग-अलग तरीके से सांझा कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story