Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने Google Chrome को किया बंद, 3.2 करोड़ एंड्रोइड फोन पर नहीं करेगा काम

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स के लिए सर्च कने के लिए Google Chrome को लॉन्च किया था। इसके साथ ही दुनिया के आधे से ज्यादा लोग गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं।

Google ने Google Chrome को किया बंद, 3.2 करोड़ एंड्रोइड फोन पर नहीं करेगा काम
X

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने अपने यूजर्स के लिए सर्च कने के लिए Google Chrome को लॉन्च किया था। इसके साथ ही दुनिया के आधे से ज्यादा लोग गूगल क्रोम का इस्तेमाल करते हैं और ज्यादातर स्मार्टफोन्स में गूगल क्रोम का ऐप मौजूद हैं। लेकिन कुछ एंड्रोइड यूजर्स के लिए बुरी खबर हैं, क्योंकि कुछ फोन्स में गूगल क्रोम काम नहीं कर रहा हैं।

ये भी पढ़े: 5 लाख यूजर्स के डाटा को बचाने के लिए Google ने Google Plus को किया बंद, जानें पूरा मामला

Google ने Google Chrome को एंड्रोइड के जेली बीन 4.1-4.3 के लिए बंद कर दिया हैं। जिन यूजर्स के पास जेली बीन एंड्रोइड से अपग्रेडटेड वर्जन हैं, वह अब भी गूगल क्रोम पर इंटरनेट ब्राउज कर सकते हैं। लेकिन अब भी एंड्रोइड जेली बीन 4.1 के करीब 3.2 करोड़ यूजर्स एक्टिव हैं।

Google Chrome एंड्रोइड जेली बीन में कब बंद होगा, गूगल ने इसकी तारीख की कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी हैं। अगर गूगल क्रोम बंद हो जाता हैं, तो यूजर्स को इसकी जगह यूसी ब्राउजर, ओपेरा मिनी के साथ फायरफॉक्स ब्राउजर को इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: इस गैजेट की मदद से कर पाएंगे वर्चुअल कीबोर्ड पर टाइपिंग, जानें कैसे

बता दें कि गूगल ने एंड्रोइड जेली बीन को 10 जुलाई 2012 में लॉन्च किया था। वहीं इसके बाद ही कुछ महीने पहले ही गूगल ने एंड्रोइड पाई को लॉन्च किया हैं और इसके साथ ही गूगल लगातार अपने एंड्रोइड वर्जन्स में बदलाव करता रहता हैं। वहीं दूसरी तरफ एंड्रोइड फोन में यूट्यूब के लिए डार्क मोड जारी किया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story