Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने एंड्रोइड फोन को लेकर किया बड़ा खुलासा, डार्क मोड रखने से बढ़ेगी बैटरी की लाइफ

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने पुष्टि कर दी है कि एंड्रायड फोन्स को डार्क मोड में रखने से फोन की बैटरी बहुत सेव होती है।

Google ने एंड्रोइड फोन को लेकर किया बड़ा खुलासा, डार्क मोड रखने से बढ़ेगी बैटरी की लाइफ
X

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google ने पुष्टि कर दी है कि एंड्रायड फोन्स को डार्क मोड में रखने से फोन की बैटरी बहुत सेव होती है। स्लैग गीयर की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल ने कम जानकारी का खुलासा किया है कि किस तरह यूजर्स का फोन बैटरी को इस्तेमाल करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रायड डेव समिट और डेवलपरों को बताया हैं कि वे बैटरी की ज्यादा खपत को रोकने के लिए अपने ऐप्स में क्या कर सकते हैं।'

ये भी पढ़े: अपनी फोटो करें टैप, ऐसे आसानी से बनाएं WhatsApp स्टीकर

रिपोर्ट में आगे कहा है कि फोन में सबसे ज्यादा बैटरी को खर्च करने वाली स्क्रीन की ब्राइटनेस है, और स्क्रीन का कलर है। डार्क मोड के करण से कुल मिलाकर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) या एप्लिकेशनों को ब्लैक कलर में बदल देता है।

इसके साथ ही गूगल ने प्रजेन्टेशन में दिखाया हैं कि किस प्रकार से डार्क मोड फुल ब्राइटनेस स्तर की तुलना में 43 प्रतिशत कम बैटरी की खर्च करता है, जबकि बहुत ज्यादा व्हाइट का इस्तेमाल किया जाता है।

ये भी पढ़े: Google ने यौन दुर्व्यवहार को लेकर सख्त कार्रवाई का किया वादा, जानें सबकुछ

बता दें कि टेक्नोलॉजी दिग्गज ने इस दौरान खुद की गलती मानी हैं कि वह ऐप डेवलपरों को अपने एप्लिकेशनों के लिए व्हाइट कलर के इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा था, जिसमें से गूगल के एप्स भी शामिल थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story