logo
Breaking

Google जल्द ही अपने खास ऐप को कर देगा बंद, जल्द ही चैट हिस्ट्री को करें सेव

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google जल्द ही अपने एक खास ऐप को बंद करने जा रहा है। गूगल के इस फैसले से गूगल के यूजर्स पर प्रभाव पड़ सकता है।

Google जल्द ही अपने खास ऐप को कर देगा बंद, जल्द ही चैट हिस्ट्री को करें सेव

दुनिया की दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google जल्द ही अपने एक खास ऐप को बंद करने जा रहा है। गूगल के इस फैसले से गूगल के यूजर्स पर प्रभाव पड़ सकता है और उनकी पर्सन जानकारी डिलीट हो सकती है। गूगल अपना Allo ऐप को बंद करने जा रहा है और गूगल ने इस ऐप के लिए अप्रैल में ही इनवेस्टमेंट को बंद कर दिया था।

Rajnikanth Birthday Special / Big-B से भी ज्यादा लग्जरी कारों में घूमते हैं रजनीकांत, ऐसा है कार और बाइक्स का कलेक्शन

गूगल का अब मुख्य केंद्र अब सिर्फ ऐंड्रॉयड मैसेज्स पर ही रहेगा और साथ ही गूगल इसके लिए नए फीचर्स भी लेकर आएगी। गूगल का मुख्य उदेश्य है कि एसएमएस के एक्सपीरियंस बेहतर बनाया जा सके।

वहीं गूगल का यह ऐप मार्च 2019 तक काम करेगा और इसके बाद यह ऐप बंद हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ कंपनी अपने यूजर्स को चैट हिस्ट्री को सेव करने की सलाह दी है।

गूगल ने इस ऐप के लिए निवेश अप्रैल में ही बंद कर दिया था। इसके साथ ही अपना पूरा ध्यान अन्य प्रोडक्ट्स पर क्रेंदित किया है और इस संसाधानों को ऐंड्रॉयड मैसेज टीम के पास भेज दिया था।

गूगल ने अपने पर्सनल ब्लॉग पर इस ऐप को बंद करने की जानकारी दी है। वहीं दूसरी तरफ यह ऐप 2019 तक काम करेगा और इसके बाद इस ऐप को बंद कर दिया जाएगा।

ध्यान देने वाली बात है कि गूगल के ऐलो इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप को कभी भी उतनी कामयाबी नहीं मिली, जिसकी कंपनी को उम्मीद थी। वहीं गूगल के विडियो कॉलिंग ऐप Duo को लोगों ने पसंद किया है। कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी है कि इस ऐप के बंद होने से पहले चैट हिस्ट्री को सेव कर ले।

अलविदा 2018: One Plus ने One Plus 6T को किया लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

बता दें कि गूगल अपना नया ऐप गूगल हैंगआउट्स को बंद करने की तैयारी कर रहा है। इसके साथ ही गूगल इस मैसेजिंग ऐप को 2020 तक बंद कर देगा।

Share it
Top