Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Facebook ने किया बड़ा खुलासा, हैकर्स ने करीब तीन करोड़ यूजर्स के डाटा पर लगाई सेंध, जानें पूरा मामला

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने यूजर्स के डाटा लीक मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया हैं। इसके साथ ही फेसबुक ने जानकारी साझा की हैं।

Facebook ने किया बड़ा खुलासा, हैकर्स ने करीब तीन करोड़ यूजर्स के डाटा पर लगाई सेंध, जानें पूरा मामला
X

दुनिया की दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने यूजर्स के डाटा लीक मामले को लेकर बड़ा खुलासा किया हैं। इसके साथ ही फेसबुक ने जानकारी साझा की हैं कि यूजर्स के डाटा की सेंघदारी में करीब तीन करोड़ यूजर्स के पर्सनल डिटेल्स लीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़े: Airtel का AirtelThanks प्रोग्राम किया लॉन्च, मोबाइल और ब्रॉडबैंड यूजर्स को मिलेगा Netflix और ZEE5 की सब्सक्रिप्शन

सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने कहा था कि बीते महीने करीब 5 करोड़ यूजर्स के डाटा लीक हुए थे, जिसमें हैकर्स ने यूजर्स के अकाउंट के टोकन को चुरा लिया था। इसकी वजह से फेसबुक के यूजर्स के अकाउंट अपने आप लॉग आउट हो रहे थे।

इस घटना को लेकर फेसबुक के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के गाय रोसेन ने अपने पोस्ट मे कहा है कि हमने सोचा था, लेकिन इसकी तुलना में साइबर अटैक से प्रभावित हुए है।

इसके साथ ही फेसबुक की तरफ से बयान में कहा गया हैं कि यूजर्स के अकाउंट सुरक्षा की कमी की वजह से हुआ है। इसके चलते हैकर्स ने फेसबुक के यूजर्स के अकाउंट को हैक कर लिया हैं। उन्होंने आगे कहा है कि हमने फेसबुक की सुरक्षा में जो कमी आई थी उसको दूर कर दिया है और इसकी जानकारी खुद फेसबुक की साइबर क्राइम टीम ने दी हैं।

ये भी पढ़े: TVS Wego का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

बता दें कि हैकर्स ने फेसबुक के फीचर वियू एस के यूजर्स के अकाउंट को हैक करके उपयोग किया था, जिसकी वजह से यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही फेसबुक ने अपनी सुरक्षा की खामियो को एक बार फिर से सही कर दिया है और इस घटना की सारी जानकारी हेड ऑफ सिक्योरिटी को दे दी गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story