Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Amazon ने हिंदी पढ़ने वाले ग्राहकों को दी ये सेवा, जानें कैसे करें एक्टीवेट

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस को लॉन्च किया है। ऐमजॉन ने अपने यूजर्स के लिए अपने ऐप को हिंदी की भाषा में कर दिया है।

Amazon ने हिंदी पढ़ने वाले ग्राहकों को दी ये सेवा, जानें कैसे करें एक्टीवेट
X

देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई सर्विस को लॉन्च किया है। ऐमजॉन ने अपने यूजर्स के लिए अपने ऐप को हिंदी की भाषा में कर दिया है। इसके साथ ही ऐमजॉन अब हर एक प्रोडक्ट की जानकारी के साथ रिव्यू भी हिंदी में देगा और भरातीय मार्केट को ध्यान में रखकर कंपनी ने हिंदी सपोर्ट को जारी किया है।

ये भी पढ़े: INDIGO OFFER: 10 लाख सीटों की सेल हुई शुरू, 999 रुपए में मिल रही है टिकट, जानें कैसे करें बुक

अब Amazon के यूजर्स एंड्रॉयड एप के साथ मोबाइल वेब पर प्रोडक्ट की जानकारी, डील, डिस्काउंट, आर्डर के भुगतान, अकाउंट व्यवस्तीत करने,आर्डर ट्रैक और आर्डर हिस्ट्री संबंधित जानकारी को हिंदी में पढ़ सकते है।आइए जानते है कैसे करें हिंदी वर्जन को एक्टीवेट...

Amazon का हिंदी वर्जन

1. सबसे पहले यूजर को अपने स्मार्टफोन में Amazon के ऐप को ओपन करना होगा। इसके बाद बाई तरफ दिए गए मन्यू पर जा कर टैप करना होगा।

2. टैप करने के बाद जैसे ही नया बॉक्स ओपन होगा, इस बॉक्स में नीचे की तरफ भाषा नाम का ऑप्शन दिया होगा, जिस पर जा कर यूजर को क्लिक करना होगा।

3. इसके बाद यूजर को हिंदी भाषा का चयन करना होगा। इसके बाद ऐमजॉन पूरी तरह हिंदी में तबदील हो जाएगा।

ये भी पढ़े: अब स्मार्टफोन से म्यूचुअल फंड खरीदना और बेचना हुआ आसान, Paytm Money ऐप की मदद से कर सकते हैं ये काम

बता दें कि कंपनी की तरफ जारी बयान में कहा गया था कि हम भविष्य में अपने ऐप में अन्य भाषाओ को जोड़ंगे और साथ ही 50 प्रतिशत लोग हिंदी भाषा में शॉपिंग करना पसंद कर रहे है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story