Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Paytm Money ऐप से सिर्फ 100 रुपए में कर सकते हैं निवेश, जानें कैसे करे इसका इस्तेमाल

Paytm ने बिजनेस जगत और म्यूचुअल फंड को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है। जिसका नाम Paytm Money है।

Paytm Money ऐप से सिर्फ 100 रुपए में कर सकते हैं निवेश, जानें कैसे करे इसका इस्तेमाल
X

Paytm ने बिजनेस जगत और म्यूचुअल फंड को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है। पेटीएम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है, जिसका नाम Paytm Money है। इस ऐप की मदद से पेटीएम के यूजर्स अब म्यूचुअल फंड को खरीद सकते है और साथ ही यह भी माना जा रहा है कि 2023 तक म्यूचुअल फंड में निवेश 2 से बढ़कर 5 करोड़ तक का हो जाएगा।

ये भी पढ़े: Xiaomi ने भारत में Redmi Note 5 Pro के रेड कलर वेरियंट को किया लॉन्च, जानें खास फीचर्स

Paytm Money

इस ऐप की मदद से पेटीएम के यूजर्स अब म्यूचुअल फंड के प्लान्स को खरीद सकते है, इसके साथ ही उन्हें एक प्रतिशत तक का रिटर्न भी मिलेगा। साथ ही इसमें कोई कमीशन नहीं शामिल होगा। यूजर्स के लिए एक्सिस म्यूचुअल फंड, HDFC म्यूचुअल फंड, ICICI MF, Kotak MF, LIC MF, SBI MF, Reliance MF के फंड्स शामिल है।

यहां पर यूजर्स को कोई भी डॉक्यूमेंट्स देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वहीं इसके लिए यूजर 100 रुपए से भी निवेश कर सकते है।

पेटीएम मनी को यूजर गूगल प्लेस्टोर या आईओएस से भी डालनलोड कर सकते है। इसके बाद यूजर को इस ऐप में अपनी ईमेल आईडी या फोन नंबर को रजिस्टर करना होगा और यह प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही यूजर्स फंड्स की सेल के साथ खरीद कर पाएंगे। वहीं दूसरी ओर पेटीएम ने इस ऐप में ऑटो मेटेडइन्वेस्टमेंट का ऑप्शन भी देगी और इसके साथ ही यूजर के बैंक अकाउंट से म्यूचुअल फंड खरीद हो सकती है।

ये भी पढ़े: google play store के यह ऐप्स बचाएंगे चोरी होने से आपका स्मार्टफोन, जानें कैसे करें इसका इस्तेमाल

बता दें कि Paytm Money के ऐप में सभी तरह के म्यूचुअल फंड्स के प्लान शामिल है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को लार्ज, स्मॉल, मिडकैप, बैलेंस्ड, टैक्स सेविंग, डेट, लिक्विड फंड जैसे सभी तरह के ऑप्शन दिए जाएंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story