Logo
election banner
Hyundai Bookings: हुंडई मोटर्स ने इस साल जनवरी में इस एसयूवी को बाजार में लॉन्च किया था। यह गाड़ी सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस है।

(मंजू कुमारी)
Hyundai Bookings:
भारतीय कार बाजार में हुंडई मोटर्स की गाड़ियां धूम मचा रही हैं। कंपनी ने इसी साल जनवरी में अपनी Hyundai Creta का नया वेरिएंट लॉन्च किया था। मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में शामिल इस कार ने अपनी पहचान बनाई है। एसयूवी को महज तीन महीने में 1 लाख बुकिंग से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। हुंडई के मुताबिक, सनरूफ और कनेक्टेड कार तकनीक वाले इस वेरिएंट का डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है।  

कंपनी ने बयान में क्या कहा?
हुंडई मोटर इंडिया के सीओओ तरुण गर्ग ने बताया कि इस बात पर विशेष गौर करना चाहिए कि हमारी कुल बुकिंग में सनरूफ 71 प्रतिशत और कनेक्टेड कार वेरिएंट 52 प्रतिशत का योगदान दे रहे हैं, जो भारतीय युवा ग्राहकों की बदलती आकांक्षाओं को दर्शाता है। नई हुंडई क्रेटा के जरिए हमने 'मेक इन इंडिया' के प्रति हुंडई मोटर इंडिया के कमिटमेंट को मजबूत करते हुए भारतीय बाजार के लिए अपना प्रयास जारी रखा है।

नई हुंडई क्रेटा की इतनी है कीमत?
कंपनी की ओर से 2015 में पेश की गई यह कार खरीदारों के बीच काफी लोकप्रिय है। 2024 हुंडई क्रेटा इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वेरिएंट है। जिसे हुंडई ने 16 जनवरी 2024 को लॉन्च किया था। हुंडई क्रेटा की कीमतें बेस-स्पेक वेरिएंट के लिए 10.99 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

क्रेटा का इंजन और मैकेनिक्स कैसी हैं?
हुंडई ने क्रेटा को कई पावरट्रेन ऑप्शन के साथ पेश किया है। जिसमें 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। एसयूवी चार ट्रांसमिशन ऑप्शन से लैस है- एक 6-स्पीड मैनुअल, इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (आईवीटी), 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (डीसीटी), और एक 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन।

जानें, हुंडई की नई SUV के फीचर्स?
नई क्रेटा फेसलिफ्ट में कंपनी ने 6 एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल जैसे कई सिक्योरिटी फीचर्स शामिल किए हैं। जो कि 7 वेरिएंट और 6 मोनोटोन कलर ऑप्शन के साथ खरीदारों की पहली पसंद बनी हुई है। इसमें स्मार्टसेंस लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) भी है। हुंडई स्मार्टसेंस सूट में फॉरवर्ड कॉलिसन वार्निंग और अवॉइडेंस असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर, लेन कीपिंग असिस्ट जैसी 19 फीचर मिल रहे हैं।

Hyundai CRETA 2024 में क्या नया?
- सराउंड व्यू मॉनिटर (एसवीएम)
- टेलीमैटिक्स स्विच के साथ इलेक्ट्रो क्रोमिक मिरर (ईसीएम)।
- इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक w/ऑटो होल्ड
- फ्रंट पार्किंग सेंसर
- ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर (बीवीएम)

5379487