Logo
election banner
भारत में नेताओं की लग्जरी कारों में दीवानगी विभिन्न कंपनियों की महंगी और सुरक्षित लग्जरी कारें खरीदी जाती हैं।

(मंजू कुमारी)
भारत में नेताओं की लग्जरी कारों में दीवानगी है। इन्हें सरकारी गाड़ियों में देखते ही आम लोग आदमी हो जाते हैं। इस देश में कुछ मुख्य व्यक्तियों को विभिन्न कंपनियों की महंगी और सुरक्षित लग्जरी कारें खरीदी जाती हैं, जैसे कि लैंड रोवर, रेंज रोवर, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज, आदि। यहां, आपको नेताओं और सरकारी अधिकारियों के कारें जिन्हें देखकर आप सड़कों पर हर दिन देख सकते हैं, की एक सूची प्रस्तुत की जा रही है।

लैंड रोवर रेंज रोवर: यह एसयूवी अपने शानदार लुक और सुरक्षा के लिए प्रसिद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसकी एक्सटेंडेड व्हीलबेस वर्शन का इस्तेमाल करते हैं।

RANGE ROVER
RANGE ROVER


टोयोटा फॉर्च्यूनर: यह पॉपुलर एसयूवी नेताओं की पसंद है और देश के मुख्य राजनैतिक व्यक्तियों की सुरक्षा काफिलों में देखी जाती है।
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: यह 7 सीटर कार कंफर्ट और माइलेज के लिए जानी जाती है और केंद्र सरकार के अधिकारियों की पसंद है।

Toyota Innova HyCross
Toyota Innova HyCross

महिंद्रा स्कॉर्पियो: यह एसयूवी सरकारी अधिकारियों की फेवरेट गाड़ी है और बड़ी संख्या में उन्होंने इसे अपनी आधिकारिक कार के रूप में चुना है।
टाटा नेक्सॉन ईवी: यह इलेक्ट्रिक गाड़ी बड़े शहरों में बढ़ती सड़क वाहन की समस्या का हल है और इसे आमतौर पर सरकारी वाहन के रूप में देखा जाता है।
मारुति सुजुकी सिआज: यह सिद्ध हो चुकी है कि यह गवर्नमेंट फ्लीट के लिए लंबे समय से उपयोग की जाती है। इसे दिल्ली की सड़कों पर अक्सर देखा जाता है।
मारुति सुजुकी अर्टिगा: यह अधिकांशत: गवर्नमेंट ऑफिशियल्स की ऑफिशियल वीइकल के रूप में उपयोग की जाती है और आप दिल्ली की सड़कों पर इसे देख सकते हैं।
टोयोटा लैंड क्रूजर: यह प्रसिद्ध कार अब देश के बड़े नेताओं के सुरक्षा काफिलों में देखी जाती है।

5379487