Logo
election banner
BMW M4: M4 कॉम्पीटीशन M xDrive में अपडेटेड बम्पर और एडाप्टिव हेडलाइट्स और टेलाइट्स शामिल हैं, जो बीएमडब्ल्यू के एम4 सीएसएल से प्रेरित हैं।

(मंजू कुमारी)
BMW M4:
लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत ने 2024 M4 कॉम्पिटीशन M xDrive लॉन्च की है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 1.53 करोड़ रुपए रखी गई है। यह कार केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा तक रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। 2024 M4 कॉम्पीटीशन M xDrive में डिज़ाइन के बदलाव, कार्बन फाइबर रूफ और अपडेटेड व्हील शामिल हैं। इसकी इंटीरियर में एम स्पोर्ट्स सीटें, एक नया लेदर स्टीयरिंग व्हील और ओएस 8.5 इन्फोटेनमेंट है।

कार्बन फाइबर से बनी है नई बीएमडब्ल्यू की रूफ 
M4 कॉम्पीटीशन M xDrive में अपडेटेड बम्पर और एडाप्टिव हेडलाइट्स और टेलाइट्स शामिल हैं, जो बीएमडब्ल्यू के एम4 सीएसएल से प्रेरित हैं। इसके अलावा बीएमडब्ल्यू लोगो का लुक पहले जैसा है और ऑप्शनल एम ग्राफिक उपलब्ध हैं। इसकी रूफ कार्बन फाइबर से बनाई गई है, जो सेंट्रल वेट को कम करने और वैलेंस बढ़ाने में मदद करती है।

M xDrive में और क्या बदला है, जानिए?
- यह कार नए एम-फोर्ज्ड डबल-स्पोक एलॉय व्हील्स से लैस है। ऑप्शनल एम कार्बन बाहरी पैकेज में फ्रंट एयर इंटेक्स के लिए बदलाव हुए हैं। रियर डिफ्यूजर, बाहरी आईना कैप्स और कार्बन फाइबर-संगत प्लास्टिक रियर स्पॉयलर जैसे अपडेशन शामिल हैं।
- M4 कॉम्पीटीशन M xDrive की इंटीरियर में एक नया लेदर स्टीयरिंग व्हील है, जिसमें एक फ्लैट बॉटम, एक 12 बजे का मार्कर और कार्बन फाइबर से बनी हाइलाइट हैं। इसके अंदर एम स्पोर्ट्स सीटें हैं, जो कई इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल सेटिंग्स, बिल्ट-इन हेडरेस्ट्स हैं। ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर दोनों को गरम सीटें और एक्टिव वेंटिलेशन के साथ आनंद का अनुभव करते हैं।

M4 कॉम्पीटीशन M xDrive में कितनी है ताकत? 
M xDrive को पावर देने के लिए एम ट्विनपावर टर्बो एस58 छह-सिलेंडर इनलाइन पेट्रोल इंजन है। एक 3.0 लीटर का शक्तिशाली इंजन, जो 530 भीपी और 650 न्यूटन-मीटर के पीक टॉर्क प्रदान करता है। बीएमडब्ल्यू का एक्सड्राइव सिस्टम सभी फोर व्हील में डिस्ट्रीब्यूट करता है, जो कार को महज 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की स्पीड में लेकर जाता है। इंजन को 8-स्पीड एम स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जो विभिन्न ड्राइविंग मोड्स मुहैया करता है।
 

5379487