Logo
election banner
अंक शास्त्र के अनुसार सोमवार 22 अप्रैल का कैसा रहेगा दिन। मूलांक हमारे गुण, दोष, स्वभाव और प्रकृति के बारे में बताते हैं। मूलांक की संख्या 1 से लेकर 9 तक होती है और हर मूलांक का अपना अलग ही महत्व होता है। अंक शास्त्र के हिसाब से इस इसे भाग्यांक भी कहा जाता है।

22 April ka Ank Rashifal: आज 22 अप्रैल 2024 है और दिन सोमवार। आज की तारीख के पूरे अंकों (22/04/2024, 2+2+4+2+0+2+4=16) को मिलाकर जोड़ें, तो जो अंक बन रहा है, वह 16 (1+6=7) है, जिसका जोड़ 7 बनता है। अंक शास्त्र संख्या 7 के स्वामी बृहस्पति हैं। इसी अंक के आधार पर आज का राशिफल तैयार किया गया है। यहां जानें अंक ज्योतिष के माध्यम से आज का अंक राशिफल।

यहां जानें सोमवार यानी 22 अप्रैल 2024 का अंक राशिफल ज्योतिषाचार्य डॉ. करिश्मा कौशिक के अनुसार।

मूलांक 1 (MULANK 1)
आज का दिन आप लोगों के लिए बहुत ही ज्यादा खास रहने वाला है। आज आप लोग ऊर्जावान तो रहेंगे ही रहेंगे, साथ ही आज आप अपने सारे कार्य पूरे भी कर पाएंगे। जिस वजह से आपके मन में अपने कार्य को लेकर के गर्व महसूस होगा। आज आप लोग अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने की कुछ नई योजनाएं बना सकते हैं। घर परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। आज धन से संबंधित भी परेशानी हल होगी।
लकी नंबर:  7,      शुभ रंग: पीला

मूलांक 2 (MULANK 2)
आज का दिन आप लोगों के लिए काफी हद तक बेहतर रहेगा, परंतु आज कोई नया कार्य आरंभ हो सकता है। कोशिश करें कि आज आप घर में रहकर के आराम करना पसंद करेंगे। आज अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना भी पसंद करेंगे। आज धन की स्थिति सामान्य रहेगी। परंतु धन खर्च हो सकता है। आज अपने परिवार और अपने जीवनसाथी को समय देने के कारण आप कहीं बाहर घूमने फिरने जा सकते हैं। स्वास्थ्य आपका अच्छा रहेगा।
लकी नंबर: 2,     शुभ रंग:  हरा

मूलांक 3 (MULANK 3)
आज का दिन आप लोगों के लिए काफी हद तक अच्छा रहेगा। जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत थे। उन लोगों के लिए कोई खुशखबरी मिल सकती है। स्वास्थ्य आप लोगों का अच्छा रहेगा, लेकिन कुछ भी ऐसा न खाएं जो आपको नुकसान दे। साथ ही आप अपने ऊपर ध्यान देने का प्रयास भी करेंगे। जीवन साथी के साथ समय बिताएंगे, वहीं पर धन की स्थिति सामान्य रहेगी।
लकी नंबर: 40,      शुभ रंग: पीला

मूलांक 4 (MULANK 4)
आज का दिन आपका काफी चीजों को लेकर के बेहतर रहेगा। लेकिन आज आपको मेहनत करने की आवश्यक्ता है। इसके साथ ही आपको अपने कार्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आज आप लोगों को अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान देने की आवश्यकता है। अचानक से मानसिक तनाव हो सकता है। घर परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने का प्रयास करें। आप बेहतर महसूस करेंगे। धन की स्थिति सामान्य रहेगी।
लकी नंबर:  18,        शुभ रंग: गुलाबी

मूलांक 5 (MULANK 5)
आज का दिन आप लोगों के लिए काफी हद तक बेहतर रहेगा। आज आप ऊर्जावान रहेंगे, वहीं पर आज आप लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। घर परिवार में खुशहाली रहेगी। जिस वजह से आप अपने आप को मजबूत महसूस करेंगे। धन की स्थिति अच्छी रहेगी। कहीं से धन आने की भी संभावना है।
लकी नंबर:  20,      शुभ रंग:  काला

मूलांक 6 (MULANK 6)
आज का दिन आप लोगों के लिए अच्छा रहेगा। आज आप अपने आप को मजबूत महसूस करेंगे। आज कोई नया काम भी आपको मिल सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज के दिन घर में कोई व्यक्ति आपको उपहार दे सकता है। आज आपकी धन की स्थिति भी बेहतर होगी।
लकी नंबर:  58,     शुभ रंग: सफेद

मूलांक 7 (MULANK 7)
आज का दिन काफी हद तक अच्छा रहेगा। नौकरी करने वालों को तारीफ भी मिल सकती है। आप लोगों का स्वास्थ्य आज अच्छा रहेगा। किसी तीर्थ स्थान के या किसी धार्मिक स्थान के दर्शन करके आएं। आज आप लोगों के रिश्तों में भी सुधार आएगा। वहीं पर धन की स्थिति अच्छी होगी।
लकी नंबर: 50       शुभ रंग:  गुलाबी

मूलांक 8 (MULANK 8)
आज कार्यक्षेत्र में कोई आपकी निंदा कर सकता है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। रिश्तों की अहमियत समझने पर ध्यान दें। घर में किसी से बहसबाजी करने से बचें। वाणी पर नियंत्रण रख करके चलें। आज धन की स्थिति अच्छी रहेगी।
लकी नंबर:   28       शुभ रंग:  हल्का लाल

मूलांक 9 (MULANK 9)
आज का दिन आप लोगों के लिए बहुत खास रहने की संभावना है। वहीं आज के दिन आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। जिसे लेकर आपका दिन अच्छा जाएगा। आप लोगों का रिश्ता भी अच्छा रहेगा। विवाहित जीवन खुशहाल बीतेगा। स्वास्थ्य आप लोगों का अच्छा रहेगा। आज के आप अपने स्वास्थ्य को पहले से और भी ज्यादा बेहतर पाएंगे। धन की स्थिति अच्छी रहेगी।    
लकी नंबर: 80       शुभ रंग: पर्पल

5379487