Logo
election banner
मूलांक हमारे गुण, स्वभाव, प्रकृति और दोष के बारे में बताते हैं। इनकी संख्या 1 से 9 तक होती है और हर मूलांक का अपना अलग महत्व होता है। आइए जानते हैं अंक ज्योतिष के माध्यम से 16 फरवरी 2024 का अंक राशिफल।

16 february ka Ank Rashifal: आज 16 फरवरी 2024 है और दिन शुक्रवार। आज की तारीख के पूरे अंकों (16/02/2024, 1+6+2+2+0+2+4=17) को मिलाकर जोड़ें, तो जो अंक बन रहा है, वह 17 (1+7=8) है,  जिसका जोड़ 8 बनता है। अंक शास्त्र संख्या 8 के स्वामी शनि हैं। इसी अंक के आधार पर आज का राशिफल बनाया गया है। इसे आप मूलांक के अनुसार ही देखें। इसे भाग्यांक भी कहा जाता है।

यहां जानिए ज्योतिषाचार्य डॉ. करिश्मा कौशिक से 1 से 9 मूलांक शुक्रवार यानी 16 फरवरी 2024 का अंक राशिफल।

मूलांक 1 (MULANK 1)
आज का दिन आप लोगों का मिला-जुला रहने की संभावना है। कार्यों में आपको आज तनाव महसूस हो सकता है, परंतु कार्य को पूरा करने का प्रयास अवश्य करेंगे। रिश्तो को लेकर के थोड़े परेशान आज हो सकते हैं। किसी से अनबन होने की संभावना है। स्वास्थ्य आपका अच्छा रहेगा। धन की स्थिति आप लोगों की अच्छी रहेगी।
लकी नंबर:  27,      शुभ रंग: हल्का काला

मूलांक 2 (MULANK 2)
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में जो लोग मेहनत कर रहे हैं। उनको उनकी मेहनत का फल भी प्राप्त होगा। आज के दिन आप लोग अपने रिश्ते में भी ध्यान देने का प्रयास करेंगे। आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सर्दी, खांसी और जुकाम होने की संभावना है। गले से संबंधित रोग से बच के रहें। धन की स्थिति अच्छी रहेगी।
लकी नंबर: 55,     शुभ रंग:   ग्रे

मूलांक 3 (MULANK 3)
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा। कार्य क्षेत्र में मेहनत करने से आपको लाभ भी प्राप्त होगा। आपके वरिष्ठ आपकी आज प्रशंसा करेंगे। आज आप अपने प्रेमी के साथ समय बिताना पसंद करेंगे। अगर आपके विवाहित जीवन में किसी तरह का तनाव हो रहा था, तो उसे तनाव से आज मुक्त महसूस करेंगे। आज आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और धन की स्थिति भी अच्छी रहेगी। धन आगमन होने की संभावना है।
लकी नंबर:  51,      शुभ रंग: आसमानी

मूलांक 4 (MULANK 4)
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा। जो लोग शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन लोगों के लिए आज कोई खुशखबरी आ सकती है। जो लोग विवाहित हैं। उन लोगों के जीवन में भी कोई खुशखबरी आ सकती है। आज के दिन आप लोगों का स्वास्थ्य भी काफी हद तक अच्छा रहेगा। ऊर्जावान महसूस करेंगे। धन आने की संभावना है। अगर लंबे समय से रुके हुए धन का इंतजार कर रहे थे, तो आज आपको वह प्राप्त हो सकता है।
लकी नंबर:  34,        शुभ रंग:  हल्का पीला

मूलांक 5 (MULANK 5)
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा। आज कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। कार्यों पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देंगे। स्वास्थ्य भी आपका अच्छा रहेगा। आज आप अपने प्रेमी के साथ समय बिताना पसंद भी करेंगे। धन की स्थिति आप लोगों की अच्छी रहेगी।
लकी नंबर:  63,      शुभ रंग:  मेहरून

मूलांक 6 (MULANK 6)
जो लोग व्यापार में है, उन लोगों के लिए आज का दिन काफी हद तक अच्छा रहेगा। व्यापार को लेकर नई योजना बना सकते हैं। आज नौकरी में भी आपको प्रशंसा प्राप्त होगी। आज अपने पार्टनर के साथ पुरानी उलझन को सुलझाने का प्रयास अवश्य कर पाएंगे। आज आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा। अगर आप आज थकावट महसूस करते हैं, तो काम का ज्यादा बोझ ना लें। धन की स्थिति अच्छी रहेगी, परंतु अनावश्यक धन खर्चे से बचें।
लकी नंबर:  71,     शुभ रंग: सिंदूरी

मूलांक 7 (MULANK 7)
आज का दिन आप लोगों का काफी हद तक अच्छा रहेगा। जो लोग नौकरी करते हैं, उन लोगों के लिए कोई खुशखबरी आ सकती है। यदि आप सरकारी नौकरी में है, तो आप लोगों के लिए भी कोई अच्छी खुशखबरी हो सकती है। स्वास्थ्य आप लोगों का अच्छा रहेगा। आज आप उर्जावान महसूस करेंगे। सारे कामों से तनाव मुक्त रहेंगे। आज आप अपने घर परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताना भी पसंद करेंगे। आज घर परिवार में कोई खुशखबरी भी आ सकती है। धन की स्थिति पहले से बेहतर होगी।
लकी नंबर: 4       शुभ रंग:  लाल

मूलांक 8 (MULANK 8)
आज के दिन आप लोगों का काफी हद तक आज कार्य में व्यस्त रहेंगे, जिसकी वजह से कहीं इधर-उधर आप ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज घर परिवार रिश्तों पर भी ध्यान नहीं दे पाएंगे। कोशिश करें कि अपने पार्टनर को समय कम से कम दें। आज आपके स्वास्थ्य को लेकर के थोड़ी चिंताएं हो सकती हैं। इसलिए स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धन का अनावश्यक खर्च न करें, नहीं तो धन से संबंधित परेशानी आ सकती है।
लकी नंबर:   95       शुभ रंग:  क्रीम

मूलांक 9 (MULANK 9)
आज का दिन आप लोगों का नौकरी को लेकर के बहुत अच्छा रहेगा। जो लोग सरकारी नौकरी की उम्मीद कर रहे हैं, उन लोगों को सरकारी नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी आ सकती है। आज के दिन आप लोगों के रिश्तों में भी मधुरता महसूस होगी। आज आप एक नया आनंद अपने जीवन में उठा पाएंगे। धन की स्थिति भी अच्छी रहेगी, परंतु धन खर्च होने की संभावना है। आज आप धन खर्च अपने शौकिया कामों पर भी लगा सकते हैं।
लकी नंबर: 84        शुभ रंग: हरा

5379487