Logo
election banner
Shani Chaal Rashifal till 2 October 2024 : आज 6 अप्रैल (शनिवार) की दोपहर शनि देव कुंभ राशि से अब पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर चुके है, जिसके स्वामी गुरु ग्रह है। शनिदेव का यह बदलाव सभी राशियों पर अपना कुछ न कुछ प्रभाव डालेगा।

Shani Chaal Rashifal: आज 6 अप्रैल (शनिवार) की दोपहर शनि देव कुंभ राशि से अब पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश कर चुके है, जिसके स्वामी गुरु ग्रह है। शनिदेव का यह बदलाव सभी राशियों पर अपना कुछ न कुछ प्रभाव डालेगा। दृक पंचांग के अनुसार, इसके बाद अब शनि देव का अगला नक्षत्र परिवर्तन 3 अक्टूबर को होगा। शनि की बदलती चाल 2 अक्टूबर तक कुछ राशियों को मालामाल करने के संकेत दे रही है। चलिए जानते है शनि की चाल का प्रभाव- 

कन्या राशिफल 
(Virgo Horoscope) 

शनि की बदलती चाल का सकारात्मक प्रभाव कन्या राशि के लोगों को मिलने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, इन जातकों को कानूनी मामलों में सफलता मिल सकती है। व्यापार में अच्छा धनलाभ होने की संभावना बन रही है। प्रॉपर्टी निवेश आर्थिक स्तिथि मजबूत करेगा। कार्य के सिलसिले में यात्रा हो सकती है। 

वृश्चिक राशिफल
(Scorpio Horoscope)  

शनि की बदलती चाल का सकारात्मक प्रभाव वृश्चिक राशि के जातकों पर ही होगा। ज्योतिष के अनुसार, इन जातकों को कई सालों से रुके हुए कामों में सफलता मिलने के आसार है। धन संपत्ति में बढ़ोतरी हो सकती है। कारोबार में उम्मीद से अधिक लाभ मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न बना रहेगा। 

कुंभ राशिफल 
(Aquarius Horoscope) 

शनि की बदलती चाल का सकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि वालों के लिए भी शुभ रहने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, घर-परिवार और पूर्वजों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। शनिदेव की कृपा से इन जातकों को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापार में लाभ और पैसे से जुड़ी परेशानियां भी हल होंगी। 

इन 2 राशियों को रहना होगा सावधान 

कर्क राशिफल
(Cancer Horoscope)  

शनि की बदलती चाल का नकारात्मक प्रभाव कर्क राशि के जातकों पर होने वाला है। ज्योतिष के अनुसार, इन जातकों को कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक तौर पर भी कई परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। बेवजह का स्ट्रेस बने रहने से काम बिगड़ सकते है। 

मीन राशिफल
(Pisces Horoscope)  

शनि की बदलती चाल का नकारात्मक प्रभाव मीन राशि के जातकों पर भी दिखाई देगा। ज्योतिष के अनुसार, इन जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्तिथि देखने को मिल सकती है। काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती है, जिससे मन दुखी रहेगा। साथ ही सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरुरत रहेगी। 
 

5379487