Logo
election banner
Chaturgrahi Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम बताया जाता है। इसी कड़ी में 23 अप्रैल 2024 (मंगलवार) को मंगल ग्रह सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर रहे है। ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह को सबसे उग्र ग्रह माना जाता है।

Chaturgrahi Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम बताया जाता है। इसी कड़ी में 23 अप्रैल 2024 (मंगलवार) को मंगल ग्रह सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर रहे है। ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह को सबसे उग्र ग्रह माना जाता है। किसी भी व्यक्ति की कुंडली में मंगल की शुभ स्थिति से उसे सुख-सुविधाएं और समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है। ऐसे में इस बार मंगल के मीन राशि में गोचर करने से चतुर्ग्रही योग बन रहा है। इस दौरान मीन में मंगल को राहु, बुध और शुक्र मिलेंगे, जिससे कुछ राशियों को लाभ होगा। चलिए जानते है उनके बारे में- 

वृषभ राशि

मंगल के मीन राशि में गोचर करने से वृषभ राशि के जातकों को बड़े लाभ मिलने वाले है। जातकों की आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। आर्थिक स्तिथि पहले के मुकाबले बेहतर बनेगी। आय के नए स्रोत उत्पन्न होंगे। भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। करियर-रोजगार में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। 

मिथुन राशि 

इस राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर बेहतर साबित होने वाला है। इससे जातकों को धन लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। आय के नए स्त्रोत उत्पन्न होंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है। 

कर्क राशि 

चतुर्ग्रही योग का लाभ कर्क राशि के जातकों को प्राप्त होगा। इस योग से जातकों की आर्थिक समस्याएं ख़त्म होने जा रही है। रूके हुए काम जल्द से जल्द पूरे होंगे। धन लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि होगी और प्रमोशन की संभावना बन रही है। सेहत तंदरुस्त रहेगी। 

धनु राशि

चतुर्ग्रही योग का लाभ धनु राशि को भरपूर मिलने वाला है। इससे जातकों की सुख-सुविधाओं व भौतिक सुखों में बढ़ोतरी होगी। धन लाभ के बेहतर और नए अवसर प्राप्त होंगे। धनु राशि में चतुर्ग्रही योग कुंडली के चौथे भाव में रहेगा, जिसका लाभ पैतृक संपत्ति से मिलेगा। कारोबार में स्तिथि मजबूत बनेगी। 
 

5379487