Logo
election banner
Lion In Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में नवरात्रि के दिनों में दिखने वाले सपनों के बारे में कई बातें बताई गई है। उन्हीं में एक है सपने में मां दुर्गा की सवारी शेर का दिखाई देना। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को दिखाई देने वाले काफी सपनों का संबंध वास्तविक जीवन से ही होता है।

Lion In Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र में नवरात्रि के दिनों में दिखने वाले सपनों के बारे में कई बातें बताई गई है। उन्हीं में एक है सपने में मां दुर्गा की सवारी शेर का दिखाई देना। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति को दिखाई देने वाले काफी सपनों का संबंध वास्तविक जीवन से ही होता है। ऐसे ही आज हम आपको बता रहे है नवरात्रि के दिनों में मां दुर्गा के वाहन शेर का सपने में दिखाई देने का क्या है मतलब? जानें शेर के अलग-अलग रूपों का सपने में दिखने का अर्थ- 

शेर के बच्चे का दिखाई देना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दिनों में व्यक्ति को सपने में शेर का बच्चा दिखाई देता है, तो इसका अर्थ है वे लोग स्वस्थ रहेंगे। यदि विवाहित लोग इस तरह का सपना देखते है, तो घर में नन्हा मेहमान आने का संकेत होता है। वहीं, अविवाहित लोगों के इस सपने का अर्थ प्रेम-प्रसंग में पड़ने की संभावना है। 

सपने में सफ़ेद शेर दिखाई देना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दिनों में जातक को सपने में सफेद शेर का दिखाई देना शुभ माना गया है। इसका मतलब है कि व्यक्ति के जीवन में आर्थिक परेशानियां दूर होती है। साथ ही साधक को करियर में उन्नति मिलने की संभावना बन रही है। 

शेर पर मां दुर्गा को देखना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दिनों में जातक को यदि मां दुर्गा शेर की सवारी पर दिखाई देवें, तो यह शुभ संकेत है। इस सपने का अर्थ है कि, जल्द ही आपके जीवन में समस्याओं से छुटकारा मिलने जा रहा है। यह सपना जीवन में सौभाग्य और भविष्य में सफलता बढ़ने का संकेत देता है। 

खड़ा शेर दिखाई देना 

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, नवरात्रि के दिनों में जातक को मां दुर्गा का शेर काफी शुभ संकेत माना गया है। सपने में खड़ा शेर दिखाई देता है तो, इसका मतलब है कि आपको मेहनत का फल जल्द मिलने वाला है। इसका मतलब है कि जीवन में आपकी पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होने वाली है। 

5379487