Logo
election banner
Laxmi Narayan Rajyog 2024: अप्रैल 2024 के महीने में कई ग्रहों ने अपनी चाल परिवर्तित की है। ज्योतिष गणना के अनुसार, अगले माह मई महीने में बुध और शुक्र ग्रह मिलकर 'लक्ष्मी नारायण राजयोग' निर्माण करने वाले है। यह राजयोग मेष राशि में निर्मित होगा, जोकि बुध और शुक्र ग्रह की युति होगी।

Laxmi Narayan Rajyog 2024: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय काल के बाद राशि परिवर्तन करता है। ग्रहों के इस चाल परिवर्तन से अलग-अलग राशियों में अलग-अलग तरह के राजयोग निर्माण होते है। ये राजयोग किसी राशि के लिए शुभ तो किसी के लिए संकट लेकर आते है। ऐसे में इस बार मेष राशि के अंदर 'लक्ष्मी नारायण राजयोग' निर्माण हो रहा है, जिसका 3 राशियों पर पॉजिटिव प्रभाव होगा और यह तरक्की दिलवायेगा। 

अप्रैल 2024 के महीने में कई ग्रहों ने अपनी चाल परिवर्तित की है। ज्योतिष गणना के अनुसार, अगले माह मई महीने में बुध और शुक्र ग्रह मिलकर 'लक्ष्मी नारायण राजयोग' निर्माण करने वाले है। यह राजयोग मेष राशि में निर्मित होगा, जोकि बुध और शुक्र ग्रह की युति होगी। यह राजयोग मेष राशि के साथ-साथ मिथुन और कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुभकारी साबित होने वाला है। यह राजयोग जातकों को खूब धन-संपदा और तरक्की लेकर आने वाला है। 

मेष राशि
(Mesh Rashi) 

बुध और शुक्र ग्रह की युति से निर्मित हो रहा 'लक्ष्मीनारायण राजयोग' मेष राशि के लिए शुभ रहेगा। इन जातकों को कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी। व्यक्तित्व में सुधार आएगा और नौकरी की तलाश भी ख़त्म हो सकती है। मई के महीने में मनचाही नौकरी मिलने के पूरे योग बन रहे है। पहले से नौकरी कर रहे जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। साथ ही आमदनी में भी बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है। इनकम के नए स्रोत मिलने से आर्थिक स्तिथि सुधरेगी। 

मिथुन राशि
(Mithun Rashi) 

मेष राशि में बनने वाला लक्ष्मी नारायण राजयोग मिथुन राशि के लिए भी फलदायी होने वाला है। इसकी वजह से मिथुन जातकों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। व्यापार के क्षेत्र में नई शुभ सूचनाएं मिल सकती है। यह समय निवेश के लिए उत्तम साबित होने वाला है। कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। विवाहित लोगों के लिए इस राजयोग का बड़ा लाभ मिलेगा, जिसकी कल्पना करना भी आपकी सोच से परे होगा। जीवनसाथी का प्रेम और साथ बना रहेगा। 

कर्क राशि
(Kark Rashi) 

लक्ष्मी नारायण राजयोग कर्क राशि के लोगों के लिए शुभ साबित होगा। इसकी वजह से कर्क जातकों के पारिवारिक संबंधो में मजबूती आएगी। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। नई नौकरी की तलाश भी पूरी होने की संभावना बन रही है। व्यापार में धन लाभ होने से आर्थिक मजबूती मिलेगी। 

5379487