Logo
election banner
Guruwar Ka Shadi Upay: गुरूवार के ही दिन आप किसी पंडित अथवा किसी विवाहित महिला को पीले कपड़ों का दान कर मां गौरी से अपनी कामना की मांग कर सकते है। इन उपायों को करने से कुंडली में जल्द विवाह के योग बनते है।

Guruwar Ka Shadi Upay: ईश्वर की कृपा बिना इस संसार में कुछ भी संभव नहीं है। छोटे से लेकर बड़े परिवर्तन भी ईश्वर की मर्जी से ही होते हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों में इस बात को प्रमुखता से बताया गया है। कई लोगों के जीवन में वैवाहिक समस्याएं अक्सर बनी रहती है। कई लोग ऐसे भी है, जिनके विवाह की बात शुरू तो होती है, लेकिन बीच में किसी न किसी वजह से उलझ कर रह जाती है। ऐसी स्तिथि में गुरूवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से इस समस्या का समाधान हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र को मानने वाले लोग कहते है कि, अच्छे जीवनसाथी की तलाश के लिए गुरूवार के दिन विष्णु भगवान का ध्यान करें। 

पीले रंग का करें इस्तेमाल

यदि आपके विवाह में बाधा आ रही है, तो गुरुवार के दिन पीले वस्त्र पहनें। पीले कपड़े पहनकर ही पूजा करें और पीला भोजन ही ग्रहण करें। मान्यता है कि, इस दिन जितना आप पीला रंग इस्तेमाल करेंगे, उतना ही आपके लिए यह लाभकारी सिद्ध होगा। गुरूवार के ही दिन आप किसी पंडित अथवा किसी विवाहित महिला को पीले कपड़ों का दान कर मां गौरी से अपनी कामना की मांग कर सकते है। इन उपायों को करने से कुंडली में जल्द विवाह के योग बनते है। 

हल्दी के पानी से करें स्नान

विवाह में अड़चनें आ रही है तो गुरुवार के दिन नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डालें। हल्दी मिक्स पानी से स्नान करने करने की प्रक्रिया लगातार 11 गुरूवार तक करें। कहते है, इस उपाय को करने से जीवनसाथी की तलाश ख़त्म होती है और विवाह में आ रही अड़चनों का विनाश होता है। 

विष्णु जी को चढ़ाएं हल्दी 

बृहस्पतिवार यानी कि गुरूवार के दिन भगवान् विष्णु का पूजन करते समय उन्हें हल्दी अर्पित करें। इसके बाद इसी हल्दी से माथे पर तिलक लगाएं। इस उपाय को 11 गुरुवार तक लगातार करते रहने से आपके विवाह में आ रही बाधा अवश्य दूर होती है। 
 

5379487