Logo
election banner
Bathing Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में मां लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देव की कृपा की भी इच्छा रखता है। ऐसे में नहाने के पानी से जुड़े कुछ उपाय है, जिन्हें जीवन में शामिल करने पर आर्थिक परेशानियां दूर होने लगती है।

Bathing Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में इंसान की रोजमर्रा की गतिविधियों से जुड़ी कई अहम चीजों के बारे में बताया गया है, उन्हीं में से एक है नहाना। कहते है कि, यदि नहाने के समय पानी में कुछ विशेष चीजों को मिलाया जाए तो व्यक्ति को अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है। इस लेख में हम कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बता रहे है, जिन्हें नहाने के पानी में मिलाकर नहाने से कुबेर देव और मां लक्ष्मी की कृपा जातक पर बनी रहती है।

हर व्यक्ति अपने जीवन में मां लक्ष्मी के साथ-साथ कुबेर देव की कृपा की भी इच्छा रखता है। वह चाहता है कि, उसे कभी अपने जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े। ऐसे में नहाने के पानी से जुड़े कुछ उपाय है, जिन्हें जीवन में शामिल करने पर आर्थिक परेशानियां दूर होने लगती है।

नमक के पानी से स्नान

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सप्ताह में दो दिन नमक के पानी से नहाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। मंगलवार और शनिवार के दिन नमक के पानी से स्नान करना शुभ होता है। ऐसा करने पर मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देवता का आशीर्वाद भी उस व्यक्ति पर बना रहता है।

पानी में दूध मिलाकर स्नान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन नहाने के पानी में थोड़ा सा दूध डाल कर स्नान करें। ऐसा करने से मानसिक शांति की अनुभूति होती है। साथ ही आर्थिक उन्नति होने लगती है। सोमवार का दिन भोलेबाबा का दिन है, ऐसे में उनकी कृपा से मां लक्ष्मी और कुबेर देव का भी आशीर्वाद मिलता है।

पानी और इत्र के साथ स्नान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्रवार को नहाने वाले पानी में इत्र मिला कर स्नान करना चाहिए। यदि कोई भी व्यक्ति नियमित तौर पर ऐसा करता है, तो उसे जीवन में तरक्की मिलने लगती है। कुबेर देव के आशीर्वाद से पैसों की तिजोरी सालों-साल भरी रहती है।

हल्दी वाले पानी से स्नान

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरुवार वाले दिन हल्दी वाले पानी से स्नान करना शुभ रहता है। ऐसा करने से व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है। लगातार तीन माह तक इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक समस्याएं दूर होती है और धन-दौलत में वृद्धि होने लगती है।

5379487